Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 23, 2023

जनता की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करेंगें विधायक देवेन्द्र जैन


नगर विकास को लेकर निज निवास पर की बैठक

शिवपुरी- मूलत: पत्ते का कारोबार करने वाले देवेन्द्र जैन (पत्ते वाले) की असल पहचान उनके कारोबार से है हालांकि वर्तमान समय में भी भाजपा से दो बार विधायक बनने के बाद वह तीसरी बार शिवपुरी विधानसभा से विधायक चुने गए है। ऐसे में विधायक देवेन्द्र जैन की राजनीतिक रसूख और उनके सरल, सहज और मृदुभाषी व्यवहार उनके वैश्य समाज के नाते हरेक व्यक्ति को भली भांति उनकी कार्यशैली परिचित कराती है। राजनैतिक रूप से वह पूर्व केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मप्र शासन की पूर्व कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थक माने जाते है हालांकि वर्ष 2023 के विधानसभा में यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव ना लडऩे के बाद देवेन्द्र जैन को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया और वह 43 हजार से अधिक मतों से विजयी हुए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी 6 बार के विधायक रहे पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू को बड़े मतों के अंतर से पराजित किया। यदि हम भविष्य की बात करें तो अब मप्र में भाजपा सरकार बनने के बाद शिवपुरी में भी विकास की रफ्तार तेज होगी, ऐसी संभावना जताई जा रही है, 

विधायक देवेन्द्र जैन ने अपने संकल्प पत्र में यह वचन दिया है कि वह मूल रूप से जलावर्धन योजना से जनता को लाभान्वित करेंगें और जल्द ही सीवर प्रोजेक्ट पूर्ण कराने के साथ-साथ नगर में मुख्य सड़क मार्ग, वार्डों में दुरूस्ती के कार्य और समय-समय पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निदान भी कराऐंगें। बात यदि विधायक देवेन्द्र जैन के जीवन को लेकर की जाए तो वह संपन्न परिवार में जन्में और अपने दिवंगत पिता स्व.बच्चन लाल जैन के पैतृक व्यवसाय पत्ते का कारोबार करते हुए उसे आगे बढ़ाया। वैश्य समाज के होने के नाते वह मध्यदेशीय अग्रवाल समाज और वैश्य महासम्मेलन जैसे प्रमुख संगठनों में भी दायित्व संभाल चुके है और शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं से भी जुड़े रहे। 

संघ के द्वारा किए जाने वाले कार्यों में भी देवेन्द्र जैन की बढ़-चढ़कर भागीदारी और जैन समाज के द्वारा होने वाले धार्मिक आयोजनों, संत मुनियों का आगमन और उनके आर्शीवचनों का धर्मलाभ भी सपरिवार प्राप्त किया। विधायक बने देवेन्द्र जैन पत्ते वाले के छोटे अनुज जितेन्द्र जैन गोटू भी पूर्व में जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके है। वर्तमान परिवेश में विधायक देवेन्द्र जैन पत्ते वाले के पुत्र सक्षम जैन भाजपा में जिला कोषाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद पर कार्यरत है। ऐसे में जनता की आवश्यकताओं की पूर्ति को लेकर विधायक देवेन्द्र जैन कार्य करेंगें, इसे लेकर ही उन्होंने अपने निज निवास पर पहली बार नपा अमले के साथ बैठक की। जिसमें नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा व नगर पालिका के अधिकारीगण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment