Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, March 3, 2024

पिछोर में आयोजित हुआ लोकोत्सव कार्यक्रम


सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाह कार्यक्रम में हुए शामिल

शिवपुरी/पिछोर-सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से वर्ष 2023- 24 का राज्य स्तरीय लोकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम पिछोर के छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित हुआ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग मंत्री नारायण सिंह कुशवाह शामिल हुए।शनिवार की शाम मंत्री नारायण सिंह कुशवाह पिछोर पहुंचे। कार्यक्रम से पहले उन्होंने करेरा के ओलावृष्टि प्रभावित गांव का भ्रमण भी किया और किसानों से भी चर्चा की। मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सर्वे करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत वह कार्यक्रम में पहुंचे जहां कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत हुई। 

लोक उत्सव कार्यक्रम में विभिन्न अंचलों से आए लोक कलाकारों द्वारा लोक नृत्य और लोकगीतों की प्रस्तुति दी गई। कलाकारों द्वारा विभिन्न लोक शैली पर आधारित राई नृत्य, लांगुरिया, बधाई, बिरहा, भगोरिया सहित मध्य प्रदेश की कला और संस्कृति को प्रस्तुत करते हुए कई प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता पिछोर विधायक प्रीतम लोधी ने की। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष राजू बाथम सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। इस दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन रविवार को हुआ जिसमें विधायक प्रीतम लोधी ने कलाकारों को पुरुस्कार वितरण किया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर विजेंद्र यादव भी मौजूद रहे।

विभिन्न विभागों ने लगाई स्टॉल
कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं की जानकारी पर आधारित स्टॉल लगाई गई। कार्यक्रम में आने वाले लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी गई।

दिव्यांगजन परीक्षण शिविर का आयोजन
इसके अलावा दिव्यांगजन शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में 500 से अधिक लोगों ने पंजीयन कराया। मौके पर कुछ लोगों को ट्राईसाइकिल भी दी गई।  जो दिव्यांगजन शेष रह गए हैं 9 मार्च को खनियाधाना में भी शिविर का आयोजन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment