Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 4, 2024

महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला जुबानी हमला


नगर में ग्वालियर वायपास से किया रोड़ शो, बड़ी संख्या में कांग्रेसजन हुए शामिल, पुष्पवर्षा और हुई नारेबाजी

शिवपुरी। महंगाई, बेरोजगार और भ्रष्टाचार यह तीन मुद्दे ऐसे है जो इन दिनों मीडिया से गायब है, ऐसे में केन्द्र हो या मप्र राज्य की भाजपा सरकार सभी ने मिलकर जनता भटकाने का कार्य किया और पहले एससी, एसटी, आदिवासी और गरीब जनरल कास्ट के लिए पब्लिक सेक्टर में एचईएल, बीएचईएल जैसी जगह नौकरियां मिलती थीं लेकिन मोदी सरकार ने यह सब खत्म कर दीं। भाजपा की मोदी सरकार पर यह जुबानी हमला बोला कांगे्रस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो इन दिनों निकाली जार ही भारत भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत शिवपुरी पहुंचे, यहां कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार की सुबह 10 बजे शिवपुरी पहुंचे। कांग्रेसियों ने अपने युवराज के लिए यात्रा मार्ग को पूरी तरह से कांग्रेसमय कर दिया था। शिवपुरी में राहुल गांधी ने खुली जीप पर अपनी यात्रा निकाली इस जीप पर राहुल गांधी के साथ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, प्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह, पूर्व विधायक केपी सिंह साथ थे।

राहुल गांधी खुली जीप से ही माधव चौक चौराहे पर एक सभा को सबांधित किया और कहा कि, देश में तीन ब?े मुद्दे हैं। पहला बेरोजगारी, दूसरा महंगाई और तीसरा भ्रष्टाचार। ये तीनों मुद्दे मीडिया से गायब हैं। कभी आपको बॉलीवुड के स्टार दिखाई देंगे। कभी आपको कुछ और दिखाई देंगे। मगर आपके जो मुद्दे हैं वे नहीं दिखाई देंगे,आपको मूल मुद्दों से भटकाना ही भाजपा का काम है। राहुल गांधी ने विषय में बोलते हुए कहा कि जीएसटी का मतलब गरीबों की जेब से पैसा निकालना और अमीरों की जेब में डालना है। इसे रीग्रेसिव टैक्सेशन कहते हैं। सामान की खरीदी पर अमीर-गरीब सबको बराबर जीएसटी देना पड़ता है। इससे अमीरों की इनकम का कुछ हिस्सा ही जीएसटी में जाता है और गरीबों की इनकम का बड़ा हिस्सा चला जाता है। 

युवाओं के हाथ से रोजगार गायब है और मोबाइल पकडा दिया है। आपके बच्चे मोबाइली पर उंगली चलाते रहेंगे और अडानी के बच्चे आपके नोटो की गड्डी पर। राहुल ने कहा- पहले एससी, एसटी, आदिवासी और गरीब जनरल कास्ट के लिए पब्लिक सेक्टर में एचईएल, बीएचईएल जैसी जगह नौकरियां मिलती थीं। ये सब खत्म कर दीं। देश सेवा में जाना हो तो आर्मी में नौकरी मिलती थी। अब अग्निवीर बना रहे हैं। अगर आपको गोली लग गई तो कहेंगे कि न पेंशन मिलेगी, न शहीद का दर्जा देंगे। इसके साथ ही राहुल गांधी का यह रोड़ शो शहर के ग्वालियर वायपास से होकर कमलागंज, माधवचौक चौराहा होते हुए झांसी तिराहा पहुंचा और वहां से हवाई पट्टी होते हुए गुना की ओर रवाना हुए।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल ने किया आतिशी स्वागत
शहर में आई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के आगमन को लेकर शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। यहां जैसे ही खुली जीप में राहुल गांधी का आगमन गांधी सेवा आश्रम के समीप हुआ तब भव्य पुष्पवर्षा और जोरदार आतिशबाजी की गई और पूरे मार्ग पर बैनर-पोस्टरों से शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल के द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा की आगवानी की गई। इसके साथ ही मोहित अग्रवाल के साथ उनके अन्य साथीगण भी मौजूद रहे जिन्होंने पूरे यात्रा मार्ग में राहुल गांधी केे काफिले में सवार होकर जोरदार नारेबाजी की।

No comments:

Post a Comment