Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 22, 2024

लोकसभा चुनाव ही नहीं आखिरी सांस तक विकास और प्रगति ही मेरा लक्ष्य : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया



नक्षत्र गार्डन व पीएस में संयुक्त मोर्चा, मातृशक्ति कार्यक्रम, सोशल व आईटी टीम प्रबुद्ध जन कार्यक्रम को किया संबोधित

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव ही नहीं बल्कि जीवन की आखिरी सांस तक आपका(क्षेत्र)विकास, आपकी प्रगति, आपकी रखवाली ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिम्मा है, आपका सपना मेरा संकल्प है आप केवल मेरे कार्यकर्ता नहीं आप मेरे सेनापति हो, मेरे परिवार के सदस्यगण हो। यह बात केन्द्रीय मंत्री व गुना शिवपुरी लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को नक्षत्र गार्डन में संयुक्त मोर्चा मातृशक्ति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

सिंधिया ने कहा कि अमृतकाल के शताब्दी काल के सफर पर भारत चल पड़ा है और अगर भारत चल पड़ा है तो मेरा शिवपुरी, गुना, अशोक भी चल पड़ा है। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया कि शिवपुरी में अनेक विकास कार्य हुए हैं चाहे शिक्षा की बात हो, चाहे पानी की या फिर एयरपोर्ट की। ग्वालियर में मप्र का सबसे बड़ा एयरपोर्ट वो भी रिकॉर्ड टाइम में बना है, इसी तरह शिवपुरी और गुना के लोगों को बहुत जल्द हवाई सुविधा मिलेगी, इसके लिए एयरपोर्ट बनाने गुना-शिवपुरी के लिए 90 करोड़ रूपए मंजूर करवा दिए है। सिंधिया ने कहा कि आप सभी अपने बूथों को मजबूत करने की बात के साथ प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाकर मतदान करवाए जाने का संकल्प भी मोर्चा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को दिलवाया। 

इस अवसर पर मंच पर जिला अध्यक्ष राजू बाथम, विधायक देवेंद्र जैन, लोकसभा सह प्रभारी सुरेंद्र शर्मा, वरिष्ठ नेता हरिहर शर्मा, राघवेंद्र गुर्जर, गंगाराम बघेल, लोकसभा प्रभारी दुर्गा लाल विजय, विधायक महेंद्र यादव, महामंत्री सोनू बिरथरे, पृथ्वीराज जादौन, उपाध्यक्ष अशोक खंडेलवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, पूर्व विधायक शकुंतला खटीक उपाध्यक्ष मंजुला जैन सहित सातों मोर्चो के जिला अध्यक्ष भाजपा पदाधिकारी वह कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के बाद सिंधिया ने मातृशक्ति कार्यक्रम व प्रबुद्ध जनों को संबोधित किया।

मातृत्व शक्तियों के आर्शीवाद से भाजपा बनी सबसे बड़ी पार्टी
मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि देश की आधी आबादी महिलाओं की है और जब मातृत्व शक्तियों ने भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया तो यह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी और इनकी बदौलत ही पार्टी हर चुनाव जीत रही है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है और देश की आजादी के बाद भी भारतीय संस्कृति के संरक्षण के लिए भारत को सशक्त राष्ट्र बनाने और स्वयं में स्वावलंबन बनकर समाज को भी स्वावलंबी बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

टीम भावना के आधार पर ही मिलती है सफलता, इसलिए एकजुट होकर करें चुनाव में कार्य

गुना लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आईटी व सोशल मीडिया की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति न अकेले सफल होता है, न अकेले नेता बनता है, न अकेले सफलता की राह पर चल सकता है जब तक उसके साथ टीम भावना के आधार पर उसका संपूर्ण परिवार साथ न दें। टीम भावना के आधार पर ही सफलता मिलती है इसलिए एकजुट होकर चुनाव में कार्य करें और आप करोगे तो आईटी सोशल का कार्य भी सार्थक होगा। सिंधिया ने कहा कि मेरे दिल के अंदर जो ज्वालामुखी की तड़प है ऐसी ही तड़प आपके अंदर होनी चाहिए। चुनाव के सिर्फ 50 दिन बचे है इन 50 दिनों तक आपको नींद नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संपूर्ण गुना-शिवपुरी-अशोकनगर मेरा परिवार है इसलिए चाहे आपका विकास हो, आपकी प्रगति हो चाहे गुना-शिवपुरी-अशोकनगर का झंडा हो देश व विश्व में ऊचा रखना ये मेरा दायित्व नहीं ये मेरा धर्म होता है। आज का युद्ध तलवारों से लड़ा जाने वाला युद्ध नहीं है आज का युद्ध मोबाइल व सोशल साइड से लड़ा जाना वाला युद्ध हो गया है। इसमें हमको अपनी जबावदारी के साथ काम करना है केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को इसी के माध्यम से जन-जन तक  पहुंचाना है और विरोधियों को मुंहतोड़ जबाव भी देना है।

No comments:

Post a Comment