Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 16, 2024

लोकसभा निर्वाचन-2024 : मंगलवार को 5 नामांकन हुए दाखिल


शिवपुरी-
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित लोकसभा आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत 04 गुना लोकसभा क्षेत्र से सदस्य चुनने के लिये मंगलवार को नाम-निर्देशन पत्र भरने के सिलसिले में 5 नामांकन भरे गए।

शासकीय अवकाश होने की वजह से 17 अप्रैल को नामांकन नहीं जमा होंगे। अभ्यर्थी अथवा उनके प्रस्तावक अब 18 व 19 अप्रैल को प्रात 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी अथवा सहायक रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन प्रस्तुत कर सकेगें। नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जाँच) 20 अप्रैल को होगी। 22 अप्रैल 2024 को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। गुना लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी। 

शिवपुरी कलेक्ट्रेट में कलेक्टर न्यायालय कक्ष में बनाए गए रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जा रहे हैं। मंगलवार को पांच अभ्यर्थी द्वारा रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया गया है। गुना संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडऩे के लिए मोहन कैथोरिया ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया से मनीष श्रीवास्तव, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी,  हेमंत सिंह कुशवाह ने निर्दलीय तथा मनमोहन शर्मा ने निर्दलीय  प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। अभ्यर्थियों ने रिटर्निंग अधिकारी रवींद्र कुमार चौधरी को अपना नामांकन प्रस्तुत किया।

No comments:

Post a Comment