Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 1, 2024

पिता के सपनों को एमबीबीएस बनकर बेटे ने किया साकार, क्षेत्रीय लोगों का बधाई देने के लिए लगा रहा तांता


दिवंगत डॉ.मिश्रा के पुत्र सुयश मिश्रा ने हासिल की एमबीबीएस की डिग्री, बने डॉक्टर, शहरवासियों में छाई खुशी की लहर

शिवपुरी। मूलत: उत्तरप्रदेश बाबागंज विकासखंड के सम्मानित ग्राम पंचायत राजापुर के हरिदत्त का गांव के रहने वाले मध्य प्रदेश पुलिस से सब इंस्पेक्टर पद से रिटायर बृजभूषण मिश्रा का नाती 24 वर्ष की उम्र में सुयश मिश्रा शशांक पुत्र स्व . डा ए के मिश्रा निवासी राजपुरा रोड़, पुरानी शिवपुरी ने एमबीबीएस बनकर अपने पिता स्व.डॉक्टर एके मिश्रा के सपनों को पूरा किया है।

शिवपुरी शहर के प्रसिद्ध समाजसेवी और पीडि़त मानवता की प्रतिमूर्ति माने जाने वाले दिवंगत डॉक्टर अशोक मिश्रा का सपना था कि मेरा पुत्र सुयश (शशांक)मिश्रा एमबीबीएस बनकर जरूरतमंदों गरीबों का नि:शुल्क बेहतर इलाज कर सके। बेटे ने पिता के इस अधूरे सपनो को पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और दिन-रात मेहनत करके पीपल्स कालेज आफ मेडिकल एंड रिसर्च सेन्टर विश्व विद्यालय भोपाल मध्यप्रदेश से एमबीबीएस की पढ़ाई पढ़ कर परीक्षा पास करके एमबीबीएस बनकर दिवंगत पिता के अधूरे सपनों को पूरा किया। डॉक्टर बने सुयश मिश्रा शशांक स्वयं एक भाई और एक बहन है,छोटी बहन का नाम उन्नति मिश्रा (साक्षी)है जो 18 वर्ष की उम्र में मध्यप्रदेश के एक बड़े टीवी चैनल में न्यूज एंकर है और पीसीएस जे की तैयारी कर रही है। 

दिवंगत डॉ.मिश्रा के पुत्र सुयश मिश्रा के एमबीबीएस डिग्री मिलने के बाद उनके गृह ग्राम सहित अंचल शिवपुरी वासियों में हर्ष की लहर व्याप्त है और गृह ग्राम में बधाई देने वालों का घर पर तांता लग गया है, घर पर मौजूद डॉ  शशांक के बड़े पिता हाई कोर्ट मध्य प्रदेश के एडवोकेट सुरेश कुमार मिश्रा व बाबा बृजभूषण मिश्रा को लोग माला पहनाकर मुंह मीठा करा कर शुभकामनाएं दे रहे। इस दौरान शिवपुरी शहर के वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, ग्वालियर के देवश्री माली, राजू यादव (ग्वाल), रशीद खान गुड्डू, मणिकांत शर्मा के अलावा दिवंगत डॉ.मिश्रा के सभी साथियों ने भी अपनी प्रसन्न्ता व्यक्त की है और एमबीबीएस बने डॉ.सुयश मिश्रा को आर्शीवाद प्रदान करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। सुयश के डॉक्टर बनने की जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय शिवपुरी सहित पुरानी शिवपुरी के नागरिकों के हर्ष की लहर व्याप्त है।

No comments:

Post a Comment