Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 26, 2024

पुलिस थाना देहात प्रभारी जितेन्द्र मावई के द्वारा चोरी की योजना को किया ट्रेस, चोर पकड़ाए


पूर्व मंत्री केपी सिंह के वेयर हाउस में की थी 100 बोरी खाद के कट्टों की चोरी

शिवपुरी। शहर के देहात थाना सीमा में आने वाले झांसी रोड पर स्थित कांग्रेस के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक केपी सिंह के वेयर हाउस के ताले चटकाते हुए 100 खाद के कट्टे चोरी कर लिए थे। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़, एएसपी संजीव मुले व एसडीओपी संजय चतुर्वेदी के निर्देशन में पुलिस थाना देहात प्रभारी जितेन्द्र मावई के द्वारा इस चोरी के मामले में तत्परता दिखाते हुए मामले को ट्रेस करते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली सहित चोरी गए 92 खाद के कट्टे बरामद किए और 03 चोरो को भी गिरफ्तार किया गया, शेष अन्य 3 आरोपी फरार बताए है, जिन्हें शीघ्र ही पकड़ा जाएगा। इस चोरी का मुख्य सरगना पूर्व में ड्राइवरी का काम करता था और वह इस वेयर हाउस मे माल खाली करके जाता था।

बताना होगा कि देहात थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले झांसी रोड़ स्थित पूर्व मंत्री केपी सिंह के वेयर हाउस में 24-25 अप्रैल की रात वेयर हाउस के मुख्य दरवाजे के ताले तोड़कर अज्ञात चोर 100 खाद के कट्टे किसी वाहन से भर ले गए। सुबह जब वेयर हाउस के मैनेजर और अन्य लोग पहुचे तो देखा ताला टूटा हुआ है और माल गायब है। देहात थाना प्रभारी जितेंद्र मावई ने बताया कि एक कंपनी ने वेयरहाउस को किराए पर लिया था। इस गोदाम में करीब 20 हजार खाद के कट्टे रखे हुए थे। इसी दौरान चोरी की शिकायत शंकर कालोनी के रहने वाले श्याम गुप्ता ने थाने में आकर दर्ज कराई थी। 

पुलिस ने इस मामले में पड़ताल शुरू की तो घटना वाली रात के वेयर हाउस के आसपास लगे कैमरे को पुलिस ने खंगाले जिसमें इस चोरी की परतें खुलना शुरू हुई। बताया जा रहा है कि सीसीटीव्ही कैमरो में यह ट्रेक्टर ट्रॉली कैद हो गए। पुलिस ने इस मामले के तार से तार जोडते हुए चोरी किए हुए माल तक पहुंच गई। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली सहित 92 खाद के कट्टे आमढाना के जंगल से बरामद कर लिए थे। पुलिस ने आरोपी अनिल रावत पुत्र जगदीश रावत (23) साल निवासी भौराना थाना सिरसौद शिवपुरी हाल शंकर कॉलोनी शिवपुरी, धर्मेन्द्र रावत पुत्र निर्पत रावत (24) निवासी नेतवास थाना कोलारस शिवपुरी, नरेन्द्र गुर्जर पुत्र श्याम सिंह गुर्जर (22) साल निवासी ग्राम मझेरा थाना देहात शिवपुरी को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अन्य दो आरोपी शिशुपाल रावत और ब्रजेश जाटव अभी फरार है। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

No comments:

Post a Comment