Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 7, 2024

जमीन धोखाधड़ी के आरोपी प्रधुम्र वर्मा ने अपने समर्थकों के साथ जबरन खाली प्लॉट पर किया कब्जा


प्रतिष्ठित व्यापारी व समाजसेवी नरेन्द्र जैन भोला को विक्रय करने के बाद भी न्यायालय में दाखिल है परिवाद


शिवपुरी-बीते विधानसभा चुनाव में पोहरी विधानसभा से बसपा प्रत्याशी रहे पूर्व जनपद अध्यक्ष प्रधुम्र वर्मा के द्वारा शहर के बीचों बीच कमला हैरीटेज के सामने स्थित भू-खण्ड जो कि शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी व समाजसेवी नरेन्द्र जैन भोला को विक्रय कर दिया गया था और इस भू-खण्ड को लेकर अनुबंध भी नरेन्द्र जैन भोला के पास मौजूद है बाबजूद इसके इस मामले में करीब 85 लाख रूपये की धोखाधड़ी करते हुए उक्त प्लॉट किसी अन्य को विक्रय कर दिया गया और अब इस खाली प्लॉट पर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जबरन बाउण्ड्रीबाल कर कब्जा कर लिया गया। जब इसका विरोध व्यापारी व समाजसेवी नरेन्द्र जैन भोला के द्वारा किया गया तो उन्हें डराया-धमकाया गया और मौके से जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया गया। 

अपने स्वामित्व के प्लॉट पर होने वाले इस अवैध कब्जे को लेकर वह जिला व पुलिस प्रशासन के पास भी पहुंचे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और यहां जबरन खाली प्लॉट पर प्रधुम्र वर्मा ने अपने साथियों के साथ कब्जा कर बाउण्ड्री कर दी। मामले को लेकर नरेन्द्र जैन भोला के द्वारा माननीय न्यायालय की शरण ली गई है। हालांकि इस जमीन धोखाधड़ी के मामले में पूर्व बसपा नेता प्रधुम्न वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी थी और अब माननीय न्यायालय की ही अव्हेलना करते हुए प्रधुम्र वर्मा ने इस विवादित भूखण्ड पर कब्जा कर अपनी मनमानी की है। चूंकि इस समय लोकसभा चुनाव की आचार संहिता है और इन हालातों में व्यापारियों के भू-खण्डों पर जहां जबरन कब्जे हो, होटल राजपैलेस में कमरा देने को लेकर तोडफ़ोड़ और मारपीट हो, इस तरह की घटनाऐं सामने आने के बाद व्यापारी दहशत में है और वह कैसे अपना व्यापार करेंगें, इससे व्यापारियों में रोष व्याप्त है

यह है पूरा मामला
यहां शिकायकर्ता फरियादी नरेन्द्र जैन पुत्र स्वरूपंचद जैन निवासी शंकर कॉलोनी राजेश्वरी रोड़ शिवपुरी ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि बीती 20 जनवरी 2023 को वार्ड क्रं.2 कमला हेरीटेज, होटल के सामने शिवपुरी में भूमि प्लॉट स्थित ग्राम राजपुरा सरक्यूलर रोड़ पर सोनचिरैया चौराहे से सरकुलर रोड़ चौराहे तक सरक्यूलर रोड़ से, रोड़ से दूर 3000-3000 वर्गफीट दोनों मिलाकर कुल 6000 वर्गफीट के हिसाब से मौखिक रूप से क्रय किए गए थे। यहां इस प्लॉट को फरियादी नरेन्द्र जैन भोला ने पोहरी कांग्रेस छोड़ बसपा में शामिल होकर पोहरी विधानसभा से प्रत्याशी प्रधुम्र वर्मा, उनके भाई दीपक वर्मा पुत्र सरवन लाल वर्मा निवासी सिटी सेंटर कॉलोनी के पीछे शिवपुरी से क्रय किया था। इस प्लॉट को लेकर एडवांस राशि बतौर 10 लाख रूपये दिनांक 20 जनवरी 2023 को इनके सहयोगी मुनीम गौरव पचौरी व नरेन्द्र अग्रवाल को दिए, साथ ही 30 लाख रूपये दिनांक 01.03.2023 को दिए व 15 लाख रूपये दिनांक 01.04.2023 को देने के संबंध में तथा 5 जुलाई 2023 को 5 लाख रूपये कुल 85 लाख रूपये रजिस्ट्री कराने के वक्त तथा प्लॉट का मौके पर कब्जा प्रार्थी को दिया गया और दीपक व प्रधुम्र वर्मा के मुनीम उक्त लिखा पढ़ी पर हस्ताक्षर भी किए गए।

यहां प्रार्थी नरेन्द्र जैन ने दीपक व प्रधुम्र के कहे अनुसार जब अपने प्लॉट की रजिस्ट्री को लेकर कहा तो वह टाल-मटोल करते हुए नजर आए और उल्टे फरियादी नरेन्द्र जैन से ही 25 लाख रूपये की मांग करने लगे। यहां फरियादी नरेन्द्र जैन की शिकायत पर पुलिस थाना कोतवाली ने बसपा नेता प्रधुम्र वर्मा,उनके भाई दीपक वर्मा, मुनीम गौरव पचौरी व शिक्षक नरेन्द्र अग्रवाल के विरूद्ध धोखाधड़ी को लेकर धारा 420,406,34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया था। इस मामले में अभियुक्तगणों प्रधुम्र वर्मा के साथ अन्य आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका माननीय न्यायालय में प्रस्तुत की गई थी लेकिन यहां परिवादी नरेन्द्र जैन भोला की ओर से अधिवक्ता गजेन्द्र यादव की आपत्तियों को मानते हुए सभी आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिकाऐं खारिज कर दी गई।

 

No comments:

Post a Comment