Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 11, 2024

शांति एवं सौहार्द के साथ मनाएं मोहर्रम त्योहार : कलेक्टर


सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक आयोजित

शिवपुरी-कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड की अध्यक्षता में आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में आगामी त्योहार मोहर्रम के दौरान शहर में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से उपस्थित सदस्यगणों से विचार-विमर्श उपरांत सर्वसम्मति से अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि जिले में सभी त्योहारों को शांति एवं सौहार्द के साथ और आपसी भाईचारे के साथ मनाए जाने की पुरानी परम्परा है। इसमें समाज के सभी गणमान्य नागरिकों की भी अहम भूमिका होती है। 

कलेक्टर श्री चौधरी ने ताजियों के चल समारोह के दौरान विद्युत व्यवस्था संधारण हेतु सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि करबला (विसर्जन स्थल) एवं हुसैन टेकरी पर मोहर्रम के त्यौहार से पूर्व एवं पश्चात आवश्यक साफ-सफाई कराई जाए एवं पेयजल व अस्थाई प्रसाधन की व्यवस्था की जाए।

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड ने कहा कि एसडीआरएफ की टीम ताजिया विसर्जन स्थल करबला पर रस्सी, टॉर्च एवं अन्य आवश्यक उपकरण सहित गोताखोरों की ड्यूटी एवं तैनात रहे। विसर्जन स्थल पर रस्सी के माध्यम से नो एन्ट्री पाइंट बनाए जाए। जिससे ताजिया विसर्जनकर्ताओं को यह पता रहे कि ताजिया विसर्जन कहां करना है। उन्होंने कहा कि ताजियों के चल समारोह के दौरान यातायात अवरूद्ध न हो तथा आवागमन सुचारू बना रहे इसकी समुचित व्यवस्था करने अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान विसर्जन स्थल करबला पर जलकुंभी की सफाई के लिए सदस्यगणों द्वारा श्रमदान के माध्यम से सफाई करने पर विचार-विमर्श किया गया।

No comments:

Post a Comment