Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 7, 2020

पुलिस और आबकारी अधिकारियों की मौजूदगी में खुलीं शराब दुकाने


शराब दुकाने खुलते ही खरीददारी में जुटे लोग

शिवपुरी-कोरोना संकट के बीच जारी लॉक डाउन में बंद रहीं शराब की दुकाने गुरुवार से खुल गईं। इस दौरान शहर में शराब दुकाने खुलवाने के लिए पुलिस व आबकारी विभाग के अफ सर मौजूद रहे। लॉक डाउन के दौरान लगभग 45 दिनों तक यह शराब दुकाने बंद रहीं हैं। गुरुवार से शराब दुकाने खुलने के बाद इसके शौकीनों में कुछ राहत देखी गई। दुकाने खुलती ही शराब पीने के शौकीन दुकानों से इसकी खरीददारी के लिए एकत्रित हो गए। शहर के गुरुद्वारा के पास स्थित अंग्रेजी शराब दुकान पर खरीददारों की लाइन लगी। यहां पर शराब ठेकेदार ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए गोले लगाए हुए थे जिन पर लोग खड़े रहे और अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

क्या अब तक ब्लैक में बिक रही थी शराब

शिवपुरी में गुरुवार से शराब दुकानों के संचालन की अनुमति के बाद यहां पर दुकानों पर शराब खरीदने वालों की कम भीड़ को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जिले में लॉक डाउन के दौरान पिछले कुछ दिनों से अवैध शराब का कारोबार जोरों पर था। इस अवैध शराब के कारोबार के कारण ही लोगों को सुलभ तरीके से महंगे दामों पर जिले में शराब मिल रही थी। यही कारण है कि गुरुवार से जब शराब दुकानें शुरू हुई तो शराब की दुकानों पर शराब पीने वालों की भीड़ कम थी ऐसे में अब यह जांच का विषय है कि इस अवैध शराब के कारोबार को किसका प्रश्रय था।

शाम होते-होते स्टॉक हुआ खत्म

गुरुवार से खुली शराब की दुकानों पर शाम तक इन दुकानों से अचानक स्टॉक कम हो गया। अब सवाल उठता है कि जब गुरुवार से दुकानें खुलनी थी तो यहां पर्याप्त मात्रा में शराब का स्टॉक क्यों नहीं रखा गया। इसकी जांच किए जाने की आवश्यकता है।

No comments:

Post a Comment