Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 13, 2020

डेयरी पर दूध गर्म करते समय सिलेंडर में लगी आग

शिवपुरी। फिजीकल थाना क्षेत्र के विष्णु मंदिर के पीछे स्थित मोहन नगर में अभिषेक दूध डेयरी पर उस समय सिलेंडर में आग लग गई। जब डेयरी मालिक दूध गर्म कर रहा था। घटना के बाद पूरी कॉलोनी में हड़कम्प मच गया। इसी दौरान डेयरी मालिक बल्लू राठौर सहित कॉलोनी के अन्य युवकों ने अपनी जान की परवाह किए बिना सिलेंडर में लगी आग को बुझाना शुरू कर दिया। लेकिन आग पर वह काबू नहीं पा सके। बाद में बल्लू राठौर ने हाथ में पानी से भीगा हुआ एक बोरा बांधा और आग की लपटों के बीच हाथ डालकर सिलेंडर में लगा रेग्यूलेटर निकाल लिया। तब कहीं जाकर आग बुझ सकी। जब आग बुझ गई तब फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची।


जानकारी के अनुसार अभिषेक दूध डेयरी के मालिक बल्लू राठौर अपने स्टाफ  के साथ डेयरी पर मौजूद थे। जहां उनका एक कर्मचारी भट्टी पर दूध गर्म कर रहा था। इसी दौरान अचानक से सिलेंडर में आग लग गई। जिससे दुकान मेें भगदड़ मच गई। वहीं कॉलोनी के लोग भी घरों से बाहर निकल आए। तब डेयरी के मालिक बल्लू राठौर और कॉलोनी के कुछ युवा हिम्मत जुटाकर सिलेंडर के पास पहुंचे। जहां उन्होंने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया।

 लेकिन आग की लपटें और बढऩे लगी। आस पास के लोगों ने लेजम से पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन वह भी सफ ल नहीं हुए। सिलेंडर को चारों ओर से टाट के बोरों से पैक कर दिया। लेकिन आग फि र भी बाहर निकलती रही। इसके बाद कुछ  लोगों ने उन्हें सलाह दी कि सिलेंडर को बाल्टी से ढक दिया जाए। लेकिन आग फिर भी नहीं रूकी। तब बल्लू राठौर ने हाथ में पानी से भीगा हुआ बोरा बांधा और आग की लपटों के बीच हाथ डालकर रेग्यूलेटर बाहर निकाल दिया। हालांकि समय रहते सिलेण्डर में लगी आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

No comments:

Post a Comment