Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 7, 2020

कोरोना में रक्त आपूर्ति को ध्यान में रखते हुए सेवा भारती ने लगाया रक्तदान शिविर


शिवपुरी-कोरोना आपदा के समय वह लोग जो रक्त की कमी से जूझ रहे है उनके रक्तपूर्ति हेतु संपूर्ण देश भर में गुरूवार के रोज सेवाभावी संगठन सेवा भारती के आह्वान पर जगह-जगह रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। 

सेवाभारती से जुड़े पंकज गर्ग व ओम बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि इसी क्रम में जिला चिकित्सालय में भी सेवा भारती द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ जिसमें सेवा भारती द्वारा सर्वप्रथम कोरोना आपदा के समय कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य करने वाले जिला स्वास्थ्य विभाग के मुखिया मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत सम्मान किया गया साथ इस स्वागत समारोह में समस्त मेडीकल स्टाफ का भी माल्यार्पण कर स्वागत सम्मान सेवा भारती किया गया 

तत्पश्चात सेवाभारती के सहयोगी साथियों द्वारा रक्तदान शिविर में अपना योगदान दिया गया। इसमें सेवा भारती संगठन से जुड़े सभी सेवाभावी लोग मौजूद रहे जिसमें महिलाओं ने भी रक्तदान कर इस आयोजन में अपनी महती भूमिका निभाई। 

इस रक्तदान शिविर के तहत रक्तदाताओं में चन्द्रमोहनजी,ऋषभ नागपाल, रोहित विरमानी, यशवन्त खण्डेलवाल, दिलीप शर्मा, श्रीमती सोनिया, अजय राजपूत, यश बंसल, विष्णु सोनी, विनोद शर्मा शामिल रहे। जिन्हेांने रक्तकोष की पूर्ति तो की ही साथ ही आश्वस्त भी किया कि भविष्य में यदि और अधिक रक्त की जरूरत पड़ेगी तब सेवा भारती द्वारा भविष्य में इसी तरह शिविर आयोजित कर रक्तदान किया जाएगा। इस दौरान करीब 15 यूनिट से अधिक रक्तदान इस शिविर के तहत किया गया जिसमें सेवाभारती ने अपने सभी सहयोगियों का इस रक्तदान के प्रति आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment