Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, February 3, 2021

पुलिस ने पकड़ी 15 लाख की अफीम की खेती, फसल की जब्त

 


शिवपुरी
-नशे के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत नरवर, सीहोर, मगरौनी पुलिस टीम ने मिलकर संयुक्त कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए क्षेत्र में 15 लाख रूपये कीमत की अफीम की खेती ग्राम नरौआ में होते हुए पकड़ी और मौके से अफीम की फसल को जब्त करते हुए 5 के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार भूरिया के मार्गदर्शन में जिले में नशे का व्यापार करने वाले लोगों के विरूद्ध लगातर कड़ी कार्यवाही की जा रही है जिसके तारतम्य में थाना प्रभारी सीहोर को मुखबिर सूचना प्राप्त हुई किए थाना सीहोर क्षेत्र के ग्राम नरौआ में सिद्दत के नाले के पास अफीम की खेती हो रही है उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी सीहोर द्वारा एसडीओपी करैरा जीडी शर्मा को सूचना से अवगत कराया जिस पर से एसडीओपी करैरा के मार्गदर्शन में थाना सीहोर, नरवर एवं चौकी मगरौनी की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए ग्राम नरौआ में दबिश दी 

दबिश के दौरान पाया कि 5 आरोपी अफीम के खेत में पानी दे रहे थे, जो पुलिस को आता देख जंगल तरफ  भाग गए, मौके से लगभग 15 लाख कीमत की अफीम के हरे पौधे विधिवत जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सीहोर उनि.रामराजा तिवारी, थाना प्रभारी नरवर उनि. गब्बर सिंह गुर्जर, चौकी प्रभारी मगरौनी उनि.पुनीत वाजपेयी एवं उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।

गौवंश से भरी दो पिकअप वाहन किए जप्त
डायल.100 कण्ट्रोल रूम भोपाल को कालर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि थाना बैराड़ के ककरई गांव के पास दो पिकअप वाहनों में गौवंश को भरा जा रहा है, उक्त सूचना पर से डायल.100 कण्ट्रोल रूम भोपाल द्वारा डायल.100 पुलिस कण्ट्रोल रूम शिवपुरी को अवगत कराया गया जिस पर से डायल.100 पुलिस कण्ट्रोल रूम शिवपुरी द्वारा तत्काल मौके पर ईवेंट की जानकारी देकर थाना बैराढ़ की एफआरवी क्रमांक.14 रवाना किया, डायल.100 पुलिस स्टाफ  आरक्षक रविंद्र बघेल एवं पायलट महेश धाकड़ द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा, तो ग्राम ककरई गांव के पास दो पिकअप वाहनों में गौवंश को क्रूरतापूर्वक भरा जा रहा था। मौके से चार आरोपियों को पकड़कर गांव वालों की मदद से दोनों पिकअप वाहनों को थाने लेकर आए। थाना आने पर थाना बैराढ़ पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही की गई। पकड़े गए गौवंश को बैराढ़ की नारायण पुरा गौशाला भिजवाया है।

No comments:

Post a Comment