Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 14, 2021

मॉं जानकी सेना का भव्य 374वां सुन्दरकाण्ड मॉं पीताम्बरा नगरी दतिया में कल, स्मारिका का भी होगा विमोचन


महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज सहित गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा, विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी लेंगें भाग

शिवपुरी-राष्ट्रशांति हेतु संकल्पित महाअभियान के तहत जानकी सेना संगठन के द्वारा इस बार अपना 374वां सुन्दरकाण्ड पाठ हजारों की संख्या में आगामी 16 अक्टूबर को मॉं पीताम्बरा नगरी दतिया में होने जा रहा है जिसमें जिला शिवपुरी से दो सैकड़ा जानकी सेना संगठन के सदस्य शामिल होंगें। यह आायेजन दतिया में संगठन के नव नियुक्त अध्यक्ष गौरव शर्मा के द्वारा स्थानीय परशुराम मंदिर करन सागर मार्ग, दतिया में दोप. 2 बजे से आयोजित होने जा रहा है। 

यहां मॉं पीताम्बरा नगरी में आयेाजित इस भव्य सुन्दरकाण्ड पाठ कार्यक्रम में महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तदास जी महाराज सहित मप्र शासन के गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा व कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी सहित संगठन के करीब दौ सैकड़ा लोग इस आयोजन में शामिल होंगें जिनके सानिध्य में जानकी सेना संगठन के द्वारा किए गए सामाजिक, धार्मिक व अन्य कार्यक्रमों से ओतप्रोत स्मारिका का विमोचन भी किया जाएगा।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जानकी सेना संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि प्रति शनिवार को संगठन के द्वारा आयोजित होने वाले संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ इस बार आने वाले शनिवार 16 अक्टूबर को वृहद स्तर पर मॉं पीताम्बरा नगरी दतिया में होने जा रहा है। 

यहां संगठन के सभी लोग प्रात: 10 बजे व्ही.आर.भवन सरकुलर रोड़ पर एकत्रित होकर एक विशाल काफिले के रूप में दतिया के लिए रवाना होंगें, जहां प्रात: 11:30 बजे संगठन के महासचिव नरेश प्रताप ङ्क्षसह बॉबीराजा के दिनारा स्थित निज निवास पर स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई है तत्पश्चात 12:10 बजे दिनारा से होकर सिकन्दरा तिराहे से दतिया पहुंच मार्ग से मॉं पीताम्बरा नगरी दतिया पहुंचेंगें, सायं 5 बजे से जानकी सेना संगठन के कार्यों से सुसज्जित एक स्मारिका का विमोचन भी मौजूद अतिथियों के सानिध्य में किया जाएगा 

तत्पश्चात मॉं पीताम्बरा दर्शन और भोजन प्रसादी के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। इस अवसर पर संगठन के 25 सदस्यों का सम्मान समारोह भी यहां आयोजित किया गया है जिनका शॉल-श्रीफल से सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर की गई तैयारियां अंतिम चरणों में है और जानकी सेना संगठन के सदस्यों में मॉ पीताम्बरा नगरी जाने को लेकर काफी उत्साह है।

No comments:

Post a Comment