Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 7, 2021

सेवा सप्ताह "कल्याणम्" के तहत लायन्स क्लब साउथ ने किया ग्रामीण क्षेत्र का दौरा




स्वच्छता को लेकर स्वयं चलाया साफ-सफाई अभियान, गंदगी से युक्त लोगों को बांटे साबुन व टूथपेस्ट, समापन आज

शिवपुरी- समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ इन दिनों अपना सेवा सप्ताह 'कल्याणम्Ó विषय को लेकर मना रहा है जहां जरूरतमंदों की सेवा की जा रही है तो वहीं उन्हें आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है। इसी क्रम में ग्राम चिटौरा-चिटौरी पहुंचकर लायन्स क्लब साउथ के द्वारा ग्रामीणजनों को ना केवल स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया बल्कि उन्हें शरीर की स्वच्छता को बनाए रखने के लिए टूथपेस्ट, साबुन व अन्य जरूरती सामग्री भी प्रदाय की गई।

यहां जानकारी देते हुए लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन (प्रेमस्वीट्स), सचिव हेमंत नागपाल, कोषाध्यक्ष कृष्णमोहन अग्रवाल ने बताया कि समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के द्वारा डिस्ट्रीक्ट गर्वनर ला.सुनील गोयल के निर्देशन में सेवा सप्ताह 'कल्याणम्Ó मनाया जा रहा है। इसी क्रम में संस्था के द्वारा सेवा सप्ताह के छठवें दिवस पर संस्था के स्लोगन "कल्याणम्" के रूप में विजिट इन अ विलेज क्लीनलीनेश ड्राईव के तहत गा्रम चिटौरा-चिटौरी का भ्रमण किया और यहां मौजूद लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वयं लायन्स क्लब साउथ के पदाधिकारी आगे आए जिन्होंने यहां साफ-सफाई अभियान चलाया जिसमें कार्यक्रमसंयोजक मुकेश-श्रीमती लता जैन, जितेन्द्र-श्रीमती कोमल राणा,मनीष-श्रीमती तरन अग्रवाल, जयप्रकाश-श्रीमती मोनिका जैन सहित रविन्द्र गोयल, सौरभ साँखला, नारायण राठौर,अल्का जैन,रुचि जैन शामिल हूुए। 

इसके साथ ही ग्रामीणजनों को नियमित रूप से अपने आप को गंदगी से बचाए रखने के लिए शरीर को साफ-रखते हुए जागरूक किया गया जहां इन ग्रामीणजनों को संस्था की ओर से जो लोग मुंह की गंदगी साफ नहीं करते उन्हें टूथपेस्ट व टूथब्रश प्रदाय किया, साथ ही नहाने के लिए साबुन और पावडर की किट भी संस्था की ओर से प्रदाय की गई। 

इसके अलावा आज चूंकि नवरात्रा का अवसर था ऐसे में कन्यापूजन का भी यहां आयोजन करते हुए लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ की ओर से सेवा सप्ताह के तहत 500 कन्याओं को भोजन भी कराया गया और लोगों को भेाजन के पैकेट भी वितरित किए गए। करीब 500 की संख्या में लोगों को यहां यह आवश्यक किट वितरित की गई। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव हेमंत नागपाल ने किया जिन्होंने संस्था के सदस्यों के द्वारा दिए गए अमूल्य सहयोग का आभार माना।

No comments:

Post a Comment