Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 7, 2021

सेवा सप्ताह 'कल्याणम्Ó के तहत ग्रामीण अंचलों में किया सैनेटिरी पैड का वितरण




शिवपुरी-
आज के समय में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं और नव युवतियों के लिए आवश्यक रूप से महावारी के दौरान नियमित रूप से स्वच्छता बनाए रखने के लिए नियमित रूप से सेनेटिरी पैड का इस्तेमाल करना चाहिए। इस तरह की समझाईश के साथ समाजसेवी संस्था  लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के द्वारा ग्राम नीमडांढ़ा पहुंचकर सेवा सप्ताह "कल्याणम्" के तहत नि:शुल्क सैनेटिरी पैड वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आयोजित कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के अध्यक्ष ला.विनोद शर्मा व सचिव ला.सुधांशु भार्गव ने बताया कि संस्था के द्वारा डिस्ट्रीक्ट गर्वनर ला.सुनील गोयल के निर्देशानुसार सेवा सप्ताह "कल्याणम्" मनाया जा रहा है। इसी क्रम में दूरस्थ ग्रामीण अंचलों के लिए सेवा सप्ताह 'कल्याणम्Ó के तहत नीमढाणा गांव की आदिवासी बस्ती में लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के पदाधिकारी पहुंचे यहां कार्यक्रम संयोजक ला.विनय शर्मा शर्मा, तिमिर ठाकुर के साथ अन्य लायन साथियों में जोनचेयर पर्सन ला.भारत त्रिवेदी, जीडी अग्रवाल, ललित दीक्षित, एसएन उपाध्याय, संजय गौतम, राजेंद्र अग्रवाल, अशोक रनगढ़, अनिल उपाध्याय, कमल गर्ग, नए मेंबर सत्यप्रकाश अग्रवाल, श्रीमती शशि अग्रवाल, श्रीमती मीना अग्रवाल, श्रीमती संगीता रनगढ़ व श्रीमती स्वीटी जैन भी शामिल रहीं

जिन्होंने ग्राम नीमडाढ़ां की आदिवासी परिवारों की महिलाओं व नव युवतियों को महावारी के दौरान होने वाली सावधानियों के बारे में समझाया और स्वच्छता के बारे में बताया कि वह स्वच्छता अपनाकर बीमारियों से दूर रह सके। इस अवसर पर यहां आदिवासी महिला व युवतियों को 150 पैकेट सैनेटिरी पैड संस्था की ओर से वितरित किए गए। 

साथ ही लायन्स क्लब की महिलाओं के द्वारा इन आदिवासी महिलाओं व युवतियों की अन्य समस्याओं के बारे में भी चर्चा की गई और उसका उचित समाधान व रख-रखाव करने के बाद भी उन्हें समझाया गया ताकि वह अपने परिवार को भी स्वच्छता के रूप में अपना सकें। इस अवसर पर कई बालिकाओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी मौके पर ही लायन्स महिलाओं के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव सुधांशु भार्गव ने किया।

No comments:

Post a Comment