Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 11, 2021

आईएमए ओलंपिक में शामिल होकर डॉ.रमन ओहरी ने जीते पुरूस्कार



लंबी व ऊंची कूद में मिला स्वर्ण तो, 100-200 मीटर दौड़ व भाला फेंक में मिला रजत पदक, आईएमए में हर्ष

शिवपुरी- शासकीय श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया मेडीकल कॉलेज के चिकित्सक डॉ.रमन ओहरी के द्वारा आईएमए(इंडियन मेडीकल एसोसिएशन)डॉक्टर्स ओलंपिक 2021 में भाग लेकर ना केवल मेडीकल कॉलेज शिवपुरी का बल्कि अंचल शिवपुरी का नाम भी दूर-प्रदेश और देश की राजधानी दिल्ली में रोशन किया है। 

यहां बताना होगा कि आईएमए(इंडियन मेडीकल एसोसिएशन) डॉक्टर्स ओलंपिक 2021 का आयोजन नासिक महाराष्ट्र में बीती 27 से 31 अक्टूबर तक आयोजित किया गया। यहां इस ओलंपिक में विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया जिसमें से डॉ.रमन ओहरी ने अपने बेहतरी खेलों के प्रदर्शन के माध्यम से स्वर्ण और रजत पदक प्राप्त किया इनमें डॉ.रनम ओहरी के द्वारा 5 इवेन्ट्स जिसमें 100 मी., 200 मी. दौड़, जेबलिन थ्रो, लंबी कूद, ऊंची कूद शामिल रही और यहां करीब 5000 प्रतिभागियों के बीच हुए इस आईएमए ओलंपिक वर्ष 2021 में डॉ.ओहरी को लंबी व ऊंची में स्वर्ण पदक प्राप्त जबकि भाला फेंक, 100-200 मीटर दौड़ में रजत पदक प्राप्त हुआ। 

बता दें कि इस पूरे ओलंपिक में सभी प्रतियोगिता में करीब 1500 एथलेटिक्स खिलाडिय़ों ने भाग लिया, जिसमें क्रिकेट, फुटबॉल, स्वीमिंग सहित ओलंपिक के अन्य खेल शामिल रहे। यहां बताना होगा कि आईएमए के वार्षिक कैलेण्डर के तहत चिकित्सकों को मोटिवेट व फिटनेस के रूप में निर्धारित कार्यक्रम के तहत यह ओलंपिक खेल प्रतिवर्ष आयोजित किए जाते है लेकिन वर्ष 2017-18 के बाद कोरोना काल के कारण बीच में यह खेल नहीं हुए तत्पश्चात वर्ष 2021 में हालात सामान्य होने पर आयोजित हुए। 

यह पूरा आयोजन दिल्ली आईएमए की अध्यक्षता की देखरेख में संपन्न हुआ। इस दौरान डॉ.रनम ओहरी को मिले स्वर्ण व रजत पुरूस्कार प्राप्त होने पर मेडीकल कॉलेज डीन डॉ.अक्षय निगम, अधीक्षक डॉ.के.बी.वर्मा सहित आईएमए के जिलाध्यक्ष डॉ.ए.एल.शर्मा व अन्य चिकित्सकों ने शिवपुरी आगमन पर डॉ.ओहरी का माल्यार्पण व स्मृति चिह्न भेंट करते हुए सम्मानित किया। बता दें कि डॉ.रमन ओहरी इन दिनों मेडीकल कॉलेज में सर्जन है असोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है।

No comments:

Post a Comment