Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 26, 2021

मासूम बालक स्वरित की अनुकरणीय पहल बनी चर्चा का विषय: मनाया आदिवासी बच्चों के साथ अपना जन्मदिन




जब मासूम स्वरित ने मनाया आदिवासी बच्चों के साथ अपना जन्मदिन, कराया भोजन और बांटे गरम वस्त्र

शिवपुरी-कभी कोई बच्चा भी अपने जन्मदिन पर आदिवासी परिवारों के बीच पहुंचकर जन्मदिन मनाने की कल्पना कर सकता है जबाब होगा शायद नहीं बाबजूद इसके कई प्रतिभाशाली बच्चे ऐसे भी होते है जिन्हें जन्मदिन के अवसर पर ऐसे स्थान की तलाश होती है जहां जरूरतमंद के बीच पहुंचकर अपनी खुशियां बांटी जा सके।

कुछ इसी तरह का एक अनुकरणीय कार्य किया है 3 वर्ष के मासूम स्वरित पुत्र श्रीमती आकृति-धर्मांशु खेमरिया निवासी टीव्ही टॉवर ने, जहां इस मासूम बालक ने आदिवासी बच्चों के बीच अपने जन्मदिन मनाने की बात माता-पिता से कही तो यह जानकारी स्वरित शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त नाना प्रकाश-श्रीमती लक्ष्मी गुप्ता को लगी, जिन्होंने बच्चे के इस मन के भाव को समझते हुए अवतार मेहर बाबा के आर्शीवाद से आदिवासी बस्ती ग्राम पंचायत नौहरीकलां में निवासरत आदिवासी परिवारों के बीच पहुंचकर स्वरित के जन्मदिन पर उन्हें अपने हाथों से बना हुआ खाना परोसकर खिलाया और सभी बच्चों के साथ मिलकर स्वरित का जन्मदिन मनाया। 

यहां मासूम स्वरित का यह जन्मदिन नन्हे-मुन्ने आदिवासी बच्चों के साथ बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। लगभग डेढ़ सौ आदिवासी बच्चों के बीच स्वरित ने अपने नाना राम प्रकाश गुप्ता तथा नानी लक्ष्मी गुप्ता और जेपी शर्मा-श्रीमती कल्पना शर्मा, श्रीस्वामीजी, नोहरीकला के राजू शर्मा व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मंजू शर्मा आदि ने अपने बच्चों के साथ स्वरित के इस जन्मदिन में भागीदारी की। जिसमें मुख्य रुप से स्वरित की मौसी डॉक्टर तृप्ति गोयल विशेष रुप से उपस्थित होकर लगभग 150 आदिवासी बच्चों के साथ खूब धूमधाम से 3 साल के स्वरित को प्रसन्न कर दिया। 

इस आदर्श आयोजन में सम्मिलित स्वरित के माता-पिता श्रीमती लोरी-आकृति खेमरिया व धर्म आंशु खेमरिया साथ ही स्वरित के प्रिय मामा जितेंद्र कुशवाह और पवन कुशवाह आदि अपने हाथों से ही सभी उपस्थित बच्चों को रुचिकर भोजन खिलाया। तत्पश्चात समस्त उपस्थित बच्चों को कपड़े छोटे-छोटे जूते तथा गरम टोप वितरित किये गये। अंत में समस्त उपस्थित लोगों ने अवतार मेहर बाबा की जय के उद्घोष के साथ आयोजन स्थल को मेहर बाबा मय बना दिया।  

No comments:

Post a Comment