Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 24, 2021

कायस्थ महासभा की अनूठी पहल : दिवंगत परिजन की होनहार बेटी की शिक्षा अध्यापन का समाज के ही समाजसेवी ने लिया जिम्मा


शिवपुरी
- कोरोनाकाल में हुए कायस्थ समाज के दिवंगत परिजन की होनहार पुत्री की शिक्षा दीक्षा का जिम्मा समाज के ही एक समाजसेवी के द्वारा लिया गया। यह पहल कायस्थ महासभा के बैनर तले हुए।

जानकारी देते हुए अभा कायस्थ महासभा के जिलाध्यक्ष रूपेश श्रीवास्तव ने बताया कि कायस्थ महासभा के द्वारा एक अनुकरणीय पहल करते हुए स्वंय आगे बढ़कर समाज के दिवंग परिजन की होनहार पुत्री तनवी की शिक्षा की जिम्मेदारी समाज के ही समाजसेवी विनय बहादुर सक्सैना के द्वारा ली गई। 

इसे लेकर अभा कायस्था महासभा के समाजजन स्थानीय जाधवसागर स्थित चित्रगुप्त मंदिर पर एकत्रित हुए और यहां आखिल भारतीय कायस्थ महासभा की पहल पर कायस्थ समाज के वरिष्ठ समाजसेवी विनय बहादुर सक्सेना ने कोरोना की माहामारी से दिवंगत हुए स्व.श्री गोपाल सक्सैना की पुत्री कु.तनवी सक्सेना जो कि स्थानीय लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में सातवी कक्षा की छात्रा है और पढऩे में होशियार है की समूर्ण शिक्षा दीक्षा की जिम्मेदारी विनय बहादुर सक्सेना ने ली है।

 उन्होंने पुरानी शिवपुरी स्थित भगवान श्री चित्रगुप्त जी मन्दिर पर पधारकर समाजजनों के समक्ष एक साल की स्कूल की फीस की राशि प्रदान की। इस कार्यक्रम में कायस्थ समाज के सूरज सक्सेना, के.बी.श्रीवास्तव, अविनाश सक्सेना, दुश्यंत माथुर, मनोज सक्सेना, आखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष रुपेश श्रीवास्तव, राम प्रकाश सक्सैना, अंकित सक्सैना, राज सक्सैना एवं चित्रगुप्त मंदिर के मुख्य पुजारी उपस्थित थे। 

इस अनुकरणीय पहल की समाज के भूपेंद्र भटनागर, राकेश भटनागर, विवेक श्रीवास्तव, शैलेश भटनागर आदि ने सराहना करते हुए समाज के अन्य सक्षम बंधुओं से अनुसरण करने का अनुरोध किया ताकि एक सक्षम समाज का निर्माण किया जा सके।

No comments:

Post a Comment