Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 12, 2021

शिवपुरी में इस्कॉन वृन्दावन के संतों ने निकाला संकीर्तन, हुए प्रवचन



शिवपुरी
- शिवपुरी में भी अब इस्कॉन मंदिर की तर्ज पर श्रद्धालुओं के लिए भक्ति का माहौल निर्मित करने के लिए प्रति रविवार को नगर संकीर्तन व आशीर्वचन और सत्संग कार्यक्रम का आयोजन प्रारंभ किया जा चुका है। इसी क्रम में शहर के राघवेन्द्र नगर स्थित जेपी जैन के निवास पर श्रीमती अर्चना अग्रवाल के द्वारा अपने परिजनों के द्वारा इस्कॉन वृन्दावन से पधारे संतों ने शिवपुरी में आकर प्रात: नगर संकीर्तन राघवेन्द्र नगर से निकाला जो झांसी तिराहा, गुरूद्वारा, माधवचौक होते हुए गांधी चौक स्थित श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर पहुंचे यहां पूजा-अर्चना के बाद इस नगर संकीर्तन यात्रा का समापन सदर बाजार स्थित श्रीनरसिंह मंदिर पर किया गया। 

इसके पश्चात राघवेन्द्र में ही कार्यक्रम स्थल पर वृंदावन इस्कॉन से पधार रहे रूपमय दास प्रभु जी, मायापुर वासी प्रभु जी, माधवानंद दास प्रभु जी ने भगवान के नाम प्रचार किया और सत्संग के माध्यम से उपस्थित श्रद्धालुओं को भगवान के आर्शीवचन श्रवण करााए। इस अवसर पर उपस्थित इस्कॉन परिवार के परिजन मौजूद रहे साथ ही बताया गया कि अब से प्रति रविवार को प्रात: 8 बजे से 9 बजे तक नगर में इस्कॉन मंदिर की तर्ज पर नगर संकीर्तन निकाला जाएगा व समापन पश्चात कार्यक्रम स्थल पर ही आर्शीवचन एवं सत्संग कार्यक्रम होगा।

नगर के सभी श्रद्धालुजनों से आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर धर्मलाभ प्राप्त करने का आग्रह इस्कॉन परिवार शिवपुरी के द्वारा किया गया है। यहां नगर संकीर्तन में सुबह 8 बजे से 9 बजे तक हरे कृष्ण महामंत्र के साथ नगर संकीर्तन राघवेंद्र नगर झांसी तिराहे से लक्ष्मी नारायण मंदिर होते हुए नर सिंघ मंदिर टेकरी टक, स्वराज ट्रैक्टर प्रथम मंजिल, राघवेंद्र नगर पर पहुंचे यहां 9:30 बजे से 10:30 बजे तक सामूहिक हरे कृष्ण महामंत्र संकीर्तन किया व 10:30 बजे से श्रीमद भगवतम क्लास एवं सत्संग कार्यक्रम हुए। कार्यक्रम के अंत में सभी भक्तों के लिए भोजन प्रसाद ली। आयोजक परिवार के द्वारा पधारे हुए सभी भक्तो को साधुवाद व आभार ज्ञापित किया गया।

No comments:

Post a Comment