Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 22, 2022

दिवंगत स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट : दिवं.अनुपेन्द्र की टीम ने दिवं. हमीद खां को 5 विकेट से हराया



दिवं.पवन कुशवाह टीम के साहिल खान ने जड़े 60 रन व लिए 2 विकेट, मिला मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार

शिवपुरी-दिवंगत क्रिकेटों की स्मृति में वरिष्ठ क्रिकेट छोटे खां अकादमी द्वारा आयोजित आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान में आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में एक नवोदित खिलाड़ी निकलकर सामने आया है जो अपने क्रिकेटर पिता वरिष्ठ क्रिकेटर शमीं खा के पुत्र साहिल खान के रूप में बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिला, यहां दिवं.पवन कुशवाह टीम की ओर से साहिल ने सर्वाधिक 60 रन बनाकर 2 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार  हासिल किया। इस युवा क्रिकेटर का उत्साहवर्धन यहां मौजूद अन्य क्रिकेटरों के द्वारा किया गया।

प्रतियोगिता के आयोजक व संरक्षक वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि दिवंगत क्रिकेटरो की स्मृति में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में खिताबी मुकाबला दिवं. अनुपेन्द्र माटा व हमीद खां के बीच खेला गया जिसमें 5 विकेट से दिव.हमीद खां की टीम पराजित हो गई, वहीं जू.वर्ग में दिवं.पवन कुशवाह की टीम ने दिवं.विश्राम सांठे की टीम को 50 रनों से हराया। पहले मैच में दिवं.माटाजी की टीम ने 20 निर्धारित ओवर में 100 रन बनाए, कुशल ने शानदार 49 रन, स्पर्श भार्गव ने 5 विकेट प्राप्त किये, इसके जबाब में उतरी दिवं.माटा की टीम ने 10 ओवर में रन बनाकर मैच जीता। 

यहां स्पर्श भार्गव ने 35 रन कप्तान अंकुर ने 20 रन, शादिक ने 15 एवं शिवम ने 10 रन बनाए। यहां स्पर्श भार्गव को मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार दिया गया। वहीं दूसरे मैच में दिवं.पवन कुशवाह 11 ने 15 ओवर में 2 विकेट खोकर 151 रन बनाऐ, जिसमें साहिल खान ने शानदार 60 रन, नमन बंसल ने 50 रन नॉटआउट रहते हुए बनाए। इसके जबाब में उतरी दिवं.विश्राम सांठे की टीम ने 15 ओवर में 101 रन ही बना सकी और 50 रन से यह मैच हार गई। यहां साहिल को 60 रन व 2 विकेट लेने पर मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार दिया गया। इस अवसर पर जिला क्रिकेट एसो. के अध्यक्ष संजय सांखला, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, वरिष्ठ क्रिकेटर व संचालक गिरीश मिश्रा मामा, वरिष्ठ क्रिकेटर शमी खान, संजय चौहान, दीपक सोनी, राजकुमार खेमरिया आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment