Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 22, 2022

ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, 900 प्रतिभागी हुए पुरूस्कृत


एसपी राजेश सिंह चंदेल ने खिलाडिय़ों का बढ़ाया मनोबल, खेलों में आगे आने का किया आह्वान

शिवपुरी-खेल से एक ओर जहां शारीरिक और मानसिक विकास होता है तो वहीं यही खेल होते है जो आपके प्रतिभा कौशल को भी प्रदर्शित करते हुए है इसलिए आवश्यक है खेलों से जुडऩा, हमेशा से बच्चों के लिए खेल विभाग के द्वारा ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर इसलिए ही आयोजित किए जाते है ताकि विभिन्न खेलों के खिलाडिय़ों को उनके प्रशिक्षण को लेकर उन्हें प्रोत्साहित किया जाए और वह अपना उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर निर्णायकों को प्रभावित करते हुए अपने खेल में उचित स्थान प्राप्त कर सके। खिलाडिय़ों का यह मनोबल बढ़ाया पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबेाधित कर रहे थे। 

इस दौरान आयोजित विभिन्न खेलों के बारे में विस्तृत जानकारी जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा प्रदाय की गई जिन्होंने बताया कि इस ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण में 900 खिलाडिय़ों ने अपनी रूचि के विभिन्न खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। यहां खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के अनुसार खेल और युवा कल्याण विभाग शिवपुरी द्वारा 20 मई को यह श्ििावर शुरू हुआ था। इस दौरान मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के साथ डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल और नगर पालिका अधिकारी शैलेश अवस्थी उपस्थित भी शामिल हुए। यह समर कैम्प 8 खेलो में लगाया गया जिसमें ऐथ्लेटिक्स, फ़ुट्बॉल, जूडो, टेनिस, वॉलीबॉल, कराते, हॉकी, बैड्मिंटॉन शामिल है। 

समर कैम्प में शहर में कुल 1500 खिलाडिय़ों ने सहभागिता ली और ब्लॉक में कुल 900 खिलाड़ी सम्मिलित हुए। इसके साथ साथ ज़िले में कई स्थानो में योग के शिविर भी लगाए गये। जिसमें स्टेडीयम में षटकर्म क्रियायें भी कराई गयी। कैम्प में कुल 75 प्रशिक्षकों ने विभिन्न खेलो के गुर सिखाए। ऐसे ही कैम्प ग्रीष्म ऋतु में लगाए जाए और खिलाड़ी नियमित स्टेडीयम आए और ऐसे ही ट्रेनिंग प्राप्त कर शिवपुरी का और देश का नाम रोशन करे ऐसा आह़्वान पुलिस अधीक्षक श्री चंदेल के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति भेंट कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया।

No comments:

Post a Comment