Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 28, 2022

चार्तुमास के दौरान अठ्ठाई तप पूर्ण होने पर मुनिश्री ने सांखला परिवार के घर पहुंचकर दिया आर्शीवाद





शिवपुरी-
जिला मुख्यालय पर इन दिनों कोर्ट रोड़ स्थित श्रीश्वेताम्बर जैन मंदिर पर आयोजित चार्तुमास समारोह के दौरान विभिन्न तप करने वाले तपस्वियों को प.पू.मुनिश्री कुलचन्द्र सूरीश्वर जी म.सा. का पावन सानिध्य प्राप्त हो रहा है। मुनिश्री द्वारा ऐसे तपस्वियों के निवास स्थल पर पहुंचकर उन्हें आर्शीवाद प्रदान किया जा रहा है। 

इसी क्रम में समाजसेवी तेजमल-श्रीमती रीता सांखला की पुत्रवधु श्रीमती रूचि-रीतेश सांखला के द्वारा चार्तुमास के दौरान अ_ाई तपस्या करने को लेकर गुरूवार को जैन समाज की आगवानी में ढोल-ताशों के साथ मुनिश्री कुलदर्शन सूरीश्वर जी म.सा., मुनिश्री कुलदर्शन विजय जी म.सा. ससंघ सांखला परिवार के सिद्धेश्वर स्थित निवास पर पहुंचे। यहां तपस्वी परिवार के यहां प्रवेश के पूर्व सौरभ-श्रीमती रूचि सांखला के निवास पर मुनिश्री का सानिध्य परिजनों को प्राप्त हुआ और आर्शीवाद प्राप्त किया गया साथ ही आने वाले समस्त जैन समाज बन्धुजनों का बहुमान किया गया।

इसके पश्चात तपस्वी परिवार सांखला निवास पर मुनिश्री ससंघ के साथ पहुंचे और परिजनों को आर्शीवाद प्रदान किया। इस अवसार पर जैन समाज के द्वारा मुनिश्री के सानिध्य में विभिन्न धार्मिक पूजा-पद्वति की गई है जिसमें बड़ी संख्या में जैन समाज के महिला-पुरूष आदि मौजूद रहे। इसके पूर्व प्रात: 9:15 बजे से 10:15 बजे तक मुनिश्री की पावन निश्रा में प्रवचन पश्चात पच्चखान (आराधना भवन), सायं 7:30 बजे शासन माता के गीत, गुरूवर प्रात: 7 बजे श्री संघ के साथ मंदिर जी से गाजे-बाजे के द्वारा गुरूभगवंतों का आगमन तेजमल सांखला परिवार के निज-निवास पर किया गया।

No comments:

Post a Comment