Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 16, 2022

प्रभारी मंत्री सिसौदया ने की मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की तैयारियों की समीक्षा, दिए निर्देश


शिवपुरी
-पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री एवं शिवपुरी जिले के प्रभारी महेंद्र सिंह सिसोदिया शुक्रवार को शिवपुरी जिले के भ्रमण पर रहे। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की समीक्षा की। और तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री श्री सिसोदिया ने 17 सितंबर को श्योपुर जिले में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के संबंध में भी चर्चा की और जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के संबंध में चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसका उद्देश्य पात्र हितग्राहियों को विभिन्न योजना योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। शिविर के दौरान हितग्राहियों को चिन्हित करें और लाभ पहुंचाएं। प्रभारी मंत्री श्री सिसोदिया ने अवैध रेत खनन पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने खनिज अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि लगातार इसकी निगरानी होना चाहिए। 

जिले में चेक प्वाइंट पर टीम द्वारा कार्यवाही की जाए। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य और कृषि विभाग को भी जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, जिला अध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक महेंद्र सिंह यादव, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment