Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 21, 2023

लाड़ली बहनों का संकल्प- नहीं होने देंगे जिले में बाल विवाह



जिले को बाल विवाह मुक्त करने का लाड़ली बहनों ने लिया संकल्प

शिवपुरी-शासन के बाल विवाह मुक्त प्रदेश अभियान को अब लाड़ली बहनों का साथ मिलेगा। शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित सभी विकासखंड स्तरों पर लाड़ली बहनों ने रैली निकालकर जिले को बाल विवाह मुक्त बनाने का संकल्प लिया। सुबह 8 बजे शहर के पॉलो ग्राउंड में शहर की लाड़ली बहनों ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर रैली निकाली। अभी मुझे पढऩे दे माई, मतकर मेरी बाल सगाई जैसे नारे लगाते हुए यह रैली माधव चौक पर पहुंची।

माधव चौक पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त प्रहलाद भारती, नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने लाड़ली बहनों को बाल विवाह मुक्त जिला बनाने का संकल्प दिलाया। इस दौरान जनअभियान परिषद की प्रस्फुटन समितियों के सदस्य, मुख्यमंत्री युवा इण्टर्नशिप के युवाओं के अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं अन्य लाड़ली बहनें मौजूद रही। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाओं का संचालन कर रही है। जिले में बड़ी संख्या में लाड़ली बहना योजना के पंजीयन हो चुके है। 

सरकार बहनों के खाते में हर महीने एक हजार रुपये की राशि जमा करेगी। लाडली बहनों की जिम्मेदारी है कि किसी भी लाड़ली लक्ष्मी का बाल विवाह न होने दें। हर बालक-बालिका को पूरी शिक्षा और विकास के सभी अवसर मिलने चाहिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी, जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल, आजीविका मिशन के जिला कार्यक्रम प्रवंधक अरविंद भागर्व, सहायक संचालक आकाश अग्रवाल, परियोजना अधिकारी नीलम पटेरिया मौजूद रहीं।

No comments:

Post a Comment