Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 20, 2023

शांति एवं सौहार्द के साथ मनाएं त्यौहार : कलेक्टर


आगामी त्योहारों को लेकर सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक आयोजित

शिवपुरी-अभी 22 अप्रैल को ईद-उल-फितर, परशुराम जयंती, अक्षय तृतीया, 5 मई को बुद्ध पूर्णिमा, 29 जून को ईदुज्जुहा, 29 जुलाई को मोहर्रम का त्योहार है। इन त्योहारों को शांति एवं सौहार्दपूर्वक मनाने की दृष्टि से सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित सदस्यों से कहा कि सभी त्यौहार शांति एवं सौहार्द के साथ और आपसी भाईचारे के साथ मनाए जाएं। इसमें समाज के सभी गणमान्य नागरिकों की भी अहम भूमिका होती है। 

बैठक में सभी से व्यवस्थाओं के संबंध में सुझाव लेते हुए नगर पालिका सीएमओ को साफ-सफाई, पेयजल व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए हैं। इसके अलावा ईद उल फितर के त्यौहार पर मस्जिद में नमाज अदा की जाएगी। इस दौरान पशुओं का प्रवेश न हो और प्रमुख मार्गों पर गड्ढे पर मुरम डालकर भराव किया जाए। इसके अलावा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्सा टीम गठित करने और विद्युत विभाग को विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए।

इसी दिन परशुराम जयंती मनाई जाएगी। इस के उपलक्ष में फिजिकल चौराहे से शाम 5 बजे से रैली निकाली जाएगी। यह चल समारोह फिजिकल चौराहे से माधव चौक, कोर्ट रोड होते हुए गांधी पार्क पर जाकर समाप्त होगा। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने अपील करते हुए कहा है कि त्योहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखें। इसके अलावा अक्षय तृतीया पर बड़ी संख्या में विवाह संपन्न होते हैं जिसमें व्यक्तिगत के अलावा सामूहिक विवाह सम्मेलन भी आयोजित होंगे ल। इस दौरान कहीं भी बालविवाह न हो इसके लिए कहीं भी कोई जानकारी मिलने पर तत्काल संबंधित थाने, महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपरवाइजर, सीडीपीओ, नायब तहसीलदार, तहसीलदार और एसडीएम को सूचित करें। 

No comments:

Post a Comment