Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 2, 2023

कैबीनेट मंत्री ने नपा को सौंपे थे चार टैंक, नपा पहुंचकर चोरी के टैंकर मामले में पुलिस जुटीं जांच में


शिवपुरी-
गत दिवस शिवपुरी प्रवास पर आई मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री व शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा नगर पालिका को सौंपे गए 4 टैंकर चोरी के मामले को गंभीरता लिया और मामले में एसपी को निर्देश दिए कि इस मामले में शीघ्र कार्यवाही की जावे। इसे लेकर एसडीओपी अजय भार्गव, कोतवाली टीआई अमित भदौरिया पुलिस थाना कोतवाली नगर पालिका परिषद कार्यालय पहुंचे और यहां चोरी गए 4 टैंकरों के मामले को लेकर जांच पड़ताल शुरू की। बता दें कि चोरी हुए पानी के चार टैंकर क्षेत्रीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा विधायक निधि से दिए गए थे। 2 रोज पूर्व कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एक दिवसीय दौरे पर शिवपुरी पहुंची थी। जहां उन्होंने पानी के टैंकरों के चोरी होने पर नाराजगी व्यक्त की थी, और चोरी हुए टैंकरों का जल्द सुराग लगाने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को टैंकर चोरी के मामले में शिवपुरी एसडीओपी अजय भार्गव और सिटी कोतवाली प्रभारी अमित भदौरिया जांच करने नगर पालिका पहुंचे, जहां उन्होंने संबंधित दस्तावेजों की जांच की।

टैंकरों की गणना में सामने आया मामला
बता दें कि क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शहर के जल संकट को दूर करने के लिए साल 2015-16 में 14 पानी के टैंकर नगर पालिका को दिए थे। इस टैंकरों का प्रभारी कुछ महीने पहले जमील अहमद को बनाया गया था। 7 दिन पूर्व शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने पत्र के माध्यम से टैंकरों की स्थिति जाननी चाही थी। जिसके बाद टैंकर प्रभारी जमील अहमद ने गणना की तो पाया की कुल 28 टैंकरों में से 4 टैंकर गायब हैं। बताया गया है कि 2 पानी के टैंकर डेढ़ वर्ष पहले चोरी हो गए थे। उस समय इन टैंकरों का प्रभारी अन्य नपा कर्मचारी था। कुल मिलाकर पानी के टैंकर चोरी होने के मामले में नपा प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है। टैंकर चोरी होने के बाद भी इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज न कराते हुए इस मामले को दबाने का प्रयास किया गया।

नपाध्यक्ष ने कहा कि अब पुलिस ढूंढेंगी चोरी गए टैंकर
नपा से चार टैंकर चोरी के मामले में नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा का कहना है कि नपा टैंकरों की कुल संख्या 28 हैं। जिनसे 14 टैंकर विधायक निधि से मिले थे। कुल टैंकरों में से 4 टैंकर चोरी हुए हैं। जिसकी शिकायत कोतवाली पुलिस में दर्ज करा दी गई। अब आगे का काम पुलिस का है पुलिस टैंकर चोर को पकड़े और चोरी हुए टैंकरों को बरामद आरोपियों पर कार्रवाई करें।

इनका कहना है
पानी के चार टैंकरों की चोरी की शिकायत कोतवाली में दर्ज है, नपा के दफ्तर में दस्तावेजों को बारीकी से खंगाला जा रहा है कि जिस समय टैंकर चोरी हुए उस वक्त कौन टैंकर का प्रभारी था और उस वक्त कितने टैंकर दस्तावेजों में दर्ज थे। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।
अजय भार्गव
एसडीओपी, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment