Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 2, 2023

करैरा पुलिस ने 13 लाख रूपये के अंर्तराज्यीय ऑनलाईन ठगी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश


टीआई करैरा सुरेश शर्मा की कार्यप्रणाली से पुलिस पर आमजन का विश्वास बढ़ा


शिवपुरी- जिले की करैरा पुलिस के द्वारा अंतर्राज्यीय ऑनलाईन 13 लाख रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। करैरा में पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया, अति. एसपी प्रवीण भूरिया व एसडीओपी संजय चतुर्वेदी के निर्देशन में थाना प्रभारी सुरेश शर्मा की कार्यप्रणाली से आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है और लगातार पुलिस अपराधों पर अंकुश लगाने का कार्य कर रही है।

जानकारी के अनुसार फरियादी उदयनारायण शर्मा पुत्र कालीचरण शर्मा निवासी महुअर कॉलोनी के द्वारा बीती 17 अप्रैल को करैरा थाने में शिकायत दर्ज की गई थी कि अज्ञात आरोपी के द्वारा ऑनलाईन ठगी कर उसके बैंक खाते से 13 लाख रूपये की ठगी की वारदात घटित हुई है जिसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने अप.क्रं.210/23 धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में ले लिया। यहां ऑनलाईन ठगी के इस मामले में एसपी रघुवंश भदौरिया, एएसपी प्रवीण भूरिया व एसडीओपी संजय चतुर्वेदी के निर्देशन में थाना प्रभारी सुरेश शर्मा के द्वारा अपनी पुलिस कार्यप्रणाली के चलते जब मामले की विवेचना की गई तो यहां मामले को ट्रेस करते हुए आरोपी मोहम्मद फिरदोश रहमान पुत्र हमीदुरहमान निवासी मालदा पश्चिम बंगाल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। 

जिससे पूछताछ की तो उसने बताया कि अपने साथियेां के साथ मिलकर उसने 13 लाख रूपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है जिसमें अलग-अलग बैंक खातों में राशि को ट्रांसफर किया है। विवेचना के दौरान जिन खातों में पैसे गए उन खातों को सायबर के माध्यम से होल्ड कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी के साथ उसके अन्य साथियों जो कि झारखण्ड, पश्चिम बंगाल के रहने वाले है आरोपी के साथ मिलकर कई ऑनलाईन ठगी की है। जिस पर आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर झारखण्ड, पश्चिम बंगाल में शेष आरोपियों की गिरफ्तारी की जावेगी। ऑनलाईन की इस ठगी की वारदात को ट्रेस करने में थाना प्रभारी करैरा सुरेश शर्मा के साथ उनि नीतू सिंह, सउनि जितेन्द्र जाट, सउनि बृजराज सिंह यादव, प्रआर सोनू यादव की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment