Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 17, 2023

स्कूल चलें हम अभियान 2023 : कलेक्टर की मौजूदगी में स्कूलों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन


जनप्रतिनिधियों अधिकारियों ने बच्चों से किया संवाद  

शिवपुरी-पूरे प्रदेश में स्कूल चलें हम अभियान 2023 का आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण हुआ। यहां शिवपुरी जिले में भी सभी स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमें राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। जिसे स्कूलों में उपस्थित छात्र-छात्राओं ने सुना और देखा। स्कूलों में आयोजित कार्यक्रम में अलग-अलग स्थानों पर जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल हुए। अधिकारी भी स्कूल में पहुंचे।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी सीएम राइज स्कूल शिवपुरी में कार्यक्रम में शामिल हुए और स्कूल के बच्चों के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए उन्हें आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बच्चे पूरी लगन के साथ पढ़ाई करें और जिस क्षेत्र में आगे जाना चाहते हैं उसके लिए प्रयास करें। स्कूली पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे व्यक्तित्व का विकास करें। यह बहुत जरूरी है। सीएम राइज स्कूल शिवपुरी में कार्यक्रम के अवसर पर डीपीसी अशोक त्रिपाठी, स्कूल के प्राचार्य सहित स्टाफ भी मौजूद रहा। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने कन्या शिक्षा परिसर पहुंच कर भी छात्राओं से संवाद किया और कहा कि आप अपने परिजनों से दूर यहां पढ़ाई के लिए आए हैं इसलिए मन लगाकर पढ़ाई करें और आगे बढ़ें। इसके अलावा वहां मौजूद स्टाफ को भी निर्देश दिए हैं कि छात्राओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। यहां व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान रखें।

मेधावी छात्र छात्राओं को किया सम्मानित
विभिन्न कक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र और मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में प्रवीण सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र जसवंत राठौर और छात्रा भूमिका शाक्य को सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment