Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 6, 2023

युवा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों को आत्मसात करें : जिलाध्यक्ष राजू बाथम


भाजपा कार्यालय पर जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मनाई जयंती  

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर आज जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष राजू बाथम, राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त व पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र बिरथरे, महामंत्री सोनू बिरथरे, गगन खटीक मौजूद रहे। जिला मीडिया प्रभारी विकास दंडौतिया ने बताया कि सर्वप्रथम पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए इसके बाद कार्यक्रम की शुरूआत की गई। जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि भारत की एकात्मता और अखंडता के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा किए गए बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वे एक महान देशभक्त, प्रखर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और प्रख्यात शिक्षाविद थे। आजादी के आंदोलन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

जिलाध्यक्ष ने कहा कि युवा देश का वर्तमान एवं भविष्य है। युवाओं को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की जीवनी साहित्य पढऩे चाहिए उनके विचारों को आत्मसात करना चाहिए। राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त व पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा नरेंद्र बिरथरे ने कहा कि इस धरती पर बहुत से लोगों ने जन्म लिया, लेकिन हम उन्हें याद करते हैं, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग किया। उन्होंने कहा कि आज के दिन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म दिवस मनाया जा रहा है। 

डॉ. मुखर्जी शिक्षाविद, कृषक हितैषी एवं राष्ट्रहित को सर्वोच्च मानने वाले राजनेता थे। राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त प्रहलाद भारती ने कहा कि मुखर्जी कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग मानते थे। एक राष्ट्र में अलग संविधान एवं अलग झंडे को राष्ट्र विरोध बताते हुए धारा 370 को समाप्त करने के लिए कश्मीर में आंदोलन के दौरान ही उनका बलिदान हुआ। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सोनू बिरथरे व आभार महामंत्री गगन खटीक द्धारा व्यक्त किया गया।  

No comments:

Post a Comment