Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 3, 2023

मणिपुर की घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी से कहीं भीष्म पितामाह जैसी महाभारत ना छिड़ जाए : सुश्री इंदु जैन



महिला कांग्रेस सेवादल के द्वारा मणिपुर की घटना को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, चूडिय़ां दिखाई

शिवपुरी- जिस प्रकार से धर्म की रक्षा की जब बात आई तो भीष्म पितामाह ने चुप्पी साध ली और महाभारत छिड़ गई, कुछ इसी तरह के हालात कहीं भारत देश में ना बन जाए इसलिए आवश्यक है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मणिपुर में हुए हालातों को लेकर अपनी चुप्पी तोडऩा चाहिए, कहीं ऐसा ना हो कि प्रधानमंत्री की इस तरह की चुप्पी से पूरे देश में महाभारत छिड़ जाए। यह कहना था महिला कांगेस प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष सुश्री इंदु जैन का जो स्थानीय कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर मुख्य रोड़ पर मणिपुर में महिला अत्याचारों को लेकर हुए धरना-प्रदर्शन को संबोधित कर रही थी। 

इस अवसर पर उन्होंने अपने हाथों में चूडिय़ों दिखाते हुए कहा कि यदि देश के प्रधानमंत्री महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकते तो वह हाथों में चूडिय़ां पहन लें। प्रदेश महिला कांग्रेस सेवादल के द्वारा हुए इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में हाथों में तख्तियां लेकर महिलाओं ने मणिपुर की घटना का विरोध जताया साथ ही दु:ख व्यक्त किया कि मणिपुर में महिला अत्याचारों के रूप में किस प्रकार से महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। इसके साथ ही यही हालात वर्तमान में मध्यप्रदेश में भी है जहां महिलाऐं बालिकाऐं सुरक्षित नहीं है लगातार कहीं ना कहीं महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों की घटनाऐं आए दिन सामने आती रहती है इसलिए महिला सेवादल कांग्रेस प्रदेश और देश की सरकारों से मांग करती है कि महिला सुरक्षा का जिम्मा लें और महिलाओं की अस्मिता बचाने के लिए उचित कदम उठाऐं अन्यथा इसी तरह से महिलाओं के द्वारा इस तरह के धरना, प्रदर्शन लगातार जारी रहेंगें। 

इस अवसर पर महिला कांग्रेस सेवादल के इस धरना प्रदर्शन में कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष कॉंग्रेस महिला सेवादल सुश्री इंदु जैन के साथ महिला कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष राजकुमारी जाटव, सचिव राजकुमारी खान, नपा में नेता प्रतिपक्ष पार्षद श्रीमती शशि शर्मा, पूर्व पार्षद व जिला उपाध्यक्ष श्रीमती ज्योति धाकड़, लक्ष्मी शाक्य उपाध्यक्ष, पुष्पा बैस सह सचिव, पार्वती जाटव  सह सचिव, पार्वती जाटव उपाध्यक्ष, शिवकुमारी जाटव, पूजा शाक्य आदि सहित बड़ी संख्या में महिलाऐं मौजूद रहीं। अंत में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर महिला कांग्रेस सेवादल ने अपने धरना प्रदर्शन को विराम दिया।

No comments:

Post a Comment