Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 21, 2023

लाड़ली बहना और करोड़ो के विकास कार्याे से बदलेगी पिछोर की दशा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान




विकास की अमिट पहचान है भाजपा : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

पिछोर क्षेत्र में 409 करोड़ से अधिक विकास कार्यों का सीएम ने किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन

शिवपुरी-आज जब पिछोर आना हुआ तो मैंने देखा कि किस प्रकार से हजारों की भीड़ मप्र के विकास की ओर देख रही है और मैं विश्वाास दिलाता हूं कि लाड़ली बहना योजना और करोड़ों रूपये के विकास कार्यों से पिछोर की दशा और दिशा बदलकर रहेंगें, आज करोड़ों रूपये के विकास कार्यों की आधारशिला रखी जा रही है जिसमें 150 करोड़ रूपये की सनघटा सिंचाई योजना से 10 हजार से अधिक किसान लाभान्वित होंगें, हम कांग्रेस की तरह नहीं कि केवल घोषणाऐं करें, भाजपा तो वह है जो कार्य करके धरातल पर दिखाती है, इसलिए पिछोर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी प्रीतम लोधी को आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना अमूल्य मत देकर जिताओ  और मैं आप सभी से कह रहा हूं कि मप्र में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही विकास की इबारत के रूप में पिछोर को जिला भी बनाया जाएगा। 

पिछोर को जिला बनाने और विकास कार्यों की यह बात कही मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो स्थानीय पिछोर के छत्रसाल महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेश धाकड़, सांसद डॉ.के.पी.यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, विधायक कोलारस वीरेन्द्र रघुवंशी, जिला पंचायत अध्यक्षा नेहा यादव, भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी सहित जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि माताओं और बहनों के चेहरे पर मुस्कान लाने की योजना है लाड़ली बहना योजना। लाड़ली बहना योजना में एक हजार रूपये की राशि को धीरे-धीरे बढ़ाकर 1250 रूपये, 1500 रूपये, 1750 रूपये, 2000 रूपये, 2250 रूपये, 2500 रूपये, 2750 रूपये  और फिर 3000 रूपये प्रतिमाह तक किया जायेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना सम्मेलन के साथ ही 409 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछोर की जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पिछोर को जिला बनाने की मांग पर गंभीरता से विचार किया जायेगा। आने वाले दिनों में पिछोर जिला बनेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार जनता के कल्याण के लिये कार्य कर रही है। महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में लाड़ली लक्ष्मी योजना और अब लाड़ली बहना योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। माँ-बहनों के जीवन से गरीबी दूर करना ही हमारा एक मात्र मकसद है।

विकास की अमित पहचान है भाजपा : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

पिछोर क्षेत्र में करोड़ों रूपये की सौगात देने मुख्यमंत्री के साथ आए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मप्र को बीमारू राज्य से विकास के क्षेत्र में आगे लाने का कार्य भाजपा पार्टी ने किया है और विकास की अमिट पहचान यह डबल इंजन की सरकार है जिसमें केन्द्र में नरेन्द्र मोदी तो मप्र में शिवराज सिंह चौहान विकास की पहचान है। श्री सिंधिया ने आह्वान कि लंबे समय से पिछोर क्षेत्र में अब बदलाव का दौर है इसलिए आवश्यक है कि हरेक क्षेत्र का रहवासी भाजपा के प्रतिनिधि के रूप में प्रत्याशी प्रीतम लोधी को अमूल्य मत देकर विधानसभा भेंजे, फिर देखिए कि पिछोर का विकास और कितनी तीव्र गति से होगा।

इस अवसर पर श्री सिंधिया ने पिछोर को जिला बनाने को लेकर कहा कि जल्द ही पिछोर में 100 बिस्तर का अस्पताल तैयार होगा जिससे यहां के रहवासियों के लिए 100 किमी दूर जिला मुख्यालय पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी और अन्य विकास कार्यो को भी पिछोर में किया जाएगा, 150 करोड़ रूपए की सिंचाई परियोजना के साथ ही अन्य विकास कार्यों के लिए यहाँ स्वीकृति प्रदान की गई है। श्री सिंधिया ने कहा कि सिंचाई परियोजना पूरी होने से पिछोर का क्षेत्र भी पंजाब की तरह हरा-भरा हो जायेगा।

मुख्यमंत्री की जन दर्शन यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछोर पहुँचकर जन दर्शन यात्रा के माध्यम से जनता से भेंट की और उनका अभिवादन किया। पिछोर के मंडी प्रांगण से छत्रसाल स्टेडियम तक के मार्ग पर हजारों की संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री की जन दर्शन यात्रा में भागीदारी की। जगह-जगह पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी जन दर्शन के दौरान नागरिकों पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिवादन किया।

लाड़ली बहनाओं ने मुख्यमंत्री को बाँधी राखी
लाड़ली बहना सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लाड़ली बहनाओं ने राखी बांधी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपनी बहनों को दिया सदैव सुखी रहने का आशीर्वाद। इस अवसर पर लाड़ली सेना ने भी मुख्यमंत्री श्री चौहान को स्वयं द्वारा तैयार की गई बड़ी राखी भेंट की।

No comments:

Post a Comment