Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 6, 2023

बचपन प्ले स्कूल में बच्चों ने बनाई आकर्षक राधा-कृष्ण की झांकी


इनोवेटिव स्कूल व गीता पब्लिक स्कूल में मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

शिवपुरी- भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर स्कूली बच्चों में धार्मिक भावना को जागृत करने के उद्देश्य से शहर के विभिन्न स्कूलों में भी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर अनेकों आयोजन किए गए। इसी क्रम में नौहरी स्थित बचपन प्ले स्कूल में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे के मुख्यातिथ्य में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बचपन स्कूल के स्कूली बच्चों के द्वारा राधा कृष्ण के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई गई और बहुत ही प्यारी सुंदर स्वरूप झांकी सजाई गई और उन्होंने मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भी भाग लिया। 

यहां भगवान कृष्ण के भजनों पर सभी बच्चों ने भाग लिया, इनके साथ बचपन स्कूल का समस्त स्टाफ भक्ति शर्मा, रानी शर्मा, निधि निधि तिवारी, दीप्ति शर्मा, नंदिनी दुबे एवं वंदन शामिल रही। इसके साथ ही शहर के इनोवेटिव स्कूल एवं गीता पब्लिक स्कूल में भी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा बड़े उत्साह और उल्लास के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया। यहां बच्चो ने श्रीकृष्ण रूप धारण कर अपनी-अपनी प्रस्तुयां भी दी।

बगिया सरकार पर मनेगी कृष्णजन्माष्टमी
विश्वगीता प्रतिष्ठानम् के तत्वाधान में संचालित गीता स्वाध्याय मंडल शाखा शिवपुरी द्वारा प्रतिष्ठानम् का पंचम उत्सव श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। यह उत्सव विक्रम संवत 2080 दिनांक 7 सितंबर 2023 गुरुवार को स्थान बगिया धाम खेड़ापति मंदिर के पास झांसी रोड शिवपुरी पर मनायी जाएगी। उत्सव की भव्य तैयारी हो चुकी हैं जिसमें गीता स्वाध्याय एवं प्रवचनाभ्यां मा प्रमदितव्यम् लड्डू गोपाल का अभिषेक एवं पंचोपचार पूजन, श्रीकृष्णभगवान का पूजन एवं समर्पण्, भजन संगीत एवं जन्मोत्सव मनाया जाएगा। कल्याण मंत्र के साथ समाप्ति एवं प्रसाद वितरण किया जाएगा। इस कार्यक्रम के संयोजक सुनील भार्गव रहेंगें।

No comments:

Post a Comment