Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 6, 2023

दून पब्लिक स्कूल के द्वारा मनाया गया डॉ राधाकृष्णन का जन्मोत्सव


'शिक्षक दिवस" के अवसर पर छात्र-छात्राओं नें अपने गुरुजन को भेंट किए पौधें

शिवपुरी-बच्चों ने हम बड़े कहलाए जाने वाले लोगों को नसीहत के साथ-साथ सुन्दर सन्देश देते हुए शिक्षक दिवसÓ के अवसर पर अपने गुरुजनों को भेंट किए पौधें तथा इनकी देख-रेख का संकल्प लेते हुए इन वृक्षों का जन्म दिन भी अब 5 सितम्बर शिक्षक दिबस के मौके पर मनाये जाने की बात रखी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ओम सिंह (सहायक कमांडेंट सीआरपीएफ) ने कहा- शिक्षकों कों वैश्विक स्तर की तकनीकि एवं ज्ञान से अपने आप को अपडेंट करते रहना चाहिए और कहा हमारे संत-कवियों नें ज्ञानार्जन के लिए अनेक सूत्र  रचे हैं, हमे उनसे सीख लेना चाहिए। 

यहां स्कूली बच्चों में कक्षा 5 की छात्रा पलक पाराशन ने मंच से कहा- हम स्कूल पढनें आते है और पढऩें के बाद अच्छे-सच्चे मानव बनना हमारा लक्ष्य है। कक्षा 6 की गुरुकीरत कोर ने शिक्षकों को उचित सम्मान देने और उनके मार्गदर्शन में अनुशासन, ज्ञान प्रात करने और समाज की भलाई करने की बात रखी। कक्षा 8 की तनीषा खांन ने शिक्षकों को सम्मान स्वरुप अपने हाथों से बनाऐ शुभकामना संदेश पत्र भेंट किए तथा कहा कि हम स्कूल मे शिक्षकों की देख रेख एवं मार्गदर्शन में अपने बिषयों को अच्छे से सीख रहे है। सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम वैज्ञानिक, डाक्टर ,वकील आदि  अपने शिक्षकों से ज्ञान लेकर ही तो बनते हैं इसलिए शिक्षक महान होते है। 

आयोजन के मुख्य अतिथि सीआरपीएफ-सीआईएटी के असिस्टेंट कमांडेंट ओम सिंह, स्कूल डायरेक्टर्स डॉ. खुशी खांन एवं शाहिद खांन ने शिक्षकों को सम्मान पत्र एवं प्रतीक-चिन्ह भेट किए। डायरेक्टर डॉ. खुशी खान ने स्वागत भाषण दिया तथा डा. राधाकृष्णन की शिक्षा उनके अध्यापन राष्ट्रपति पद पर कार्य,भारतरत्न प्राप्त करने एवं उनके दार्शनिक जीवन पर सारगर्वित उद्बोधन दिया। अखलाक खान ने संचालन व डायरेक्टर शाहिद खान ने अतिथिगण को स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार व्यक्त किया।

निरुपमा,रश्मि,सुहैल हुए सममानित:-

वर्ष 2022-23 के लिए उल्लेखनीय नवाचार एवं शिक्षकीय दायित्वों के निर्वहन के लिए दून पब्लिक स्कूल के शिक्षक रश्मि बादल को ' बेस्ट एक्टीविटी टीचरÓ  निरुपमा भटनागर को बेस्ट एजुकेटर एवं सुहैल शेख को 'बेस्ट इनोवेटिव टीचरÓ के सम्मान से नवाजा गया।  यहां गणित के उच्चतर माघ्यमिक शिक्षक एवं वर्तमान में बीआरसी सुदर्शन गुप्ता को उनके अध्यापकीय दाायित्वों के उचित निर्वहन हेतु आदर्श शिक्षक 2022-23 से नवाजा गया। अत्याधुनिक नेटवर्क प्रणाली एवं हार्डवेयर के प्रशिक्षण देने के लिए मनीष धाकड को सम्मान पत्र, स्मृति चिन्ह एवं बुके भेंट कर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment