Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 7, 2023

सेवा सप्ताह के तहत लायंस क्लब साउथ के द्वारा कॉलेज की छात्राओं के लिए लगाया गया लायसेंस शिविर






एसपी ने कहा कि लायसेंस बनवाओ तो यातायात नियमों का पालन भी करें, 115 के बने लर्निंग लायसेंस

शिवपुरी- सेवाभाव के रूप में जिस प्रकार से लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा कॉलेज की छात्रओं, मेडीकल कॉलेज के चिकित्सक और आदिवासी छात्रावास की 18 वर्ष से अधिक उम्र की बालिकाओं के यदि वाहन चलाने के लिए लर्निंग लायसेंस बनवाए जा रहे है तो ध्यान रखिए कि आपको यातायात के नियमों का पालन भी करना सीखना होगा ताकि समय रहते दुर्घटनाओं से बचाव और अन्य लोगों को भी आप सभी जागरूक भी कर सकें, लायंस साउथ का यह अनुकरणीय कार्य है जिसका हरेक युवा लाभ लेगा। 

लायंस साउथ के इस प्रयास को सराहा पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने जिन्होंने लाल कॉलेज परिसर में संस्था के द्वारा मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के तहत आयोजित सेवा गतिविधि के रूप में वाहन लायसेंस शिविर कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित किया। इस अवसर पर एसपी का संस्था अध्यक्ष कोमल राणा, सचिव सुषमा गोयल व कोषाध्यक्ष मोनिका जैन के द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। सेवा सप्ताह के इस लर्निंग लायसेंस शिविर में 18+बालिकाओं के साथ महिलाओं, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, आदिवासी छात्रावास की बालिकाऐं, शिक्षक, संस्था यूथ फोरम के कुछ सदस्य सहित वकीलों ने भी नि:शुल्क लर्निंग लाइसेंस शिविर का लाभ लिया। इस तरह कुल 115 लर्निंग लाइसेंस लायंस क्लब शिवपुरी साउथ द्वारा बनवाए गए।

शिविर में एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया, लाल कॉलेज के प्राचार्य ऐन के जैन, जेड सी मुकेश गोयल और कार्यक्रम की अध्यक्षता की डॉ रश्मि गुप्ता ने की। इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष कोमल सिंह राणा के स्वागत उदबोधन दिया तत्पश्चात चार्टेड प्रेसिडेंट अलोक बिन्दल जीतेन्द्र सिंह राणा, मुकेश जैन खरई, गिर्राज ओझा, रविंद्र गोयल, अलोक गुप्ता, सौरभ सांखला, विवेक अग्रवाल, प्रवीण गुप्ता, जे.पी. जैन, कुसुम ओझा, राज बिन्दल, लता जैन, सहित आज के कार्यक्रम के संयोजक लायन सुरेखा जयदीप माहेश्वरी, लायन ममता संजीव जैन, लायन नीरजय जैन ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम में संस्था के द्वारा अतिथियों का शॉल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह द्वारा सम्मान किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अमित पाराशर और उनकी पूरी टीम का भरपूर योगदान रहा। यहा बताना होगा कि ऐसा पहली बार है जब किसी समाजसेवी संस्था के द्वारा इस तरह के शिविर से लाभान्वित किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन व आभार प्रदर्शन सौरभ सांखला के द्वारा किया गया। इस दौरान क्लब के द्वारा एक सेल्फी पॉइंट भी लाल कॉलेज परिसर में लगाया था जिसमें ट्रेफिक नियम भी चिन्हित थे, एस पी सर ने भी सेल्फी पॉइंट पर जाकर अपनी सेल्फी ली।

No comments:

Post a Comment