Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 11, 2024

कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्मृति इंटरसिटी फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ


प्रारंभिक मैच में दिल्ली ने झांसी को 5-0 से तो बाद में झांसी ने भिण्ड को हराया

शिवपुरी- फुटबॉल के खेल को बढ़ावा देने के लिए कै. राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्मृति इंटर सिटी फुटवाल प्रतियोगिता का स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान में शुभारभ हुआ। इस शुभारंभ अवसार पर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने किया। जिन्होंने प्रतियोगिता का शुभारभ करते हुए खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया और कहा कि निश्चित ही खेल हमें अनुशासन का मार्ग प्रदान करते है लेकिन इन खेलों को देखने वाले खिलाड़ी भी कहीं ना कहीं अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मन रखते है, ऐसे में यह खेल हरेक खिलाड़ी के उत्साह का प्रतीक है, कै.राजमाता स्मृति में आयेाजित फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों को शुभकामनाऐं कि वह बेहतर से बेहतर खेल का प्रदर्शन करें और शिवपुरी में कै.अम्मा महाराज स्मृति कप की विजेता टीम के हौंसला अफजाई के लिए फायनल वाले दिन हरेक व्यक्ति यहां मौजूद रहे ताकि वह खेल और खेलों के अनुशासन को समझ सके। 

इसके साथ ही इस भव्य फुटबॉल प्रतियोगता में भाग ले रही टीमों में नॉर्थन क्लब दिल्ली, झांसी, भिंड, मुरैना, श्योपुर, ब्याबरा, गुना, शिवपुरी हिंद क्लब, बापू क्लब शिवपुरी आदि टीम शामिल है। यहां विजेता टीम को पुरूस्कार स्वरूप प्रथम पुरस्कार नगर राशि 21000 एवं द्वितीय पुरस्कार उपविजेता टीम को नगद राशि 11000 व शील्ड प्रदाय की जाएगी। इस टूर्नामेंट को सफल बनानके लिए क्लब अध्यक्ष हरि दुबे, सचिव मुकेश वशिष्ठ, स्वयं सचिव सहसचिव राम शर्मा और उपाध्यक्ष विनोद पुरी गोस्वामी, मुरारीलाल बापू, वरिष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी दिलीप दीक्षित, एडवोकेट शफीक खान, भोलू धाकड़ मोहन गुप्ता, बलवंत परिहार,पत्रकार जकी खान आदि मौजूद रहे। 

प्रतियोगिता का शुभारंभ मैच दिल्ली और झांसी के बीच खेला गया जिसमें दिल्ली ने 5 शून्य से झांसी को हराया और वहीं दूसरे मैच में भिंड का मैच झांसी की दूसरी टीम के बीच हुआ, इस मुकाबले में निर्धारित समय में दोनों ही टीम बराबर पर रही बाद में पेनल्टी शूट में भिण्ड के 1-0 के जबाब में झांसी ने 02-0 करते हुए इस मैच को जीतकर अगले क्रम में प्रवेश किया।

No comments:

Post a Comment