Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 14, 2024

हर एक व्यक्ति को सक्षम बनाना यही भाजपा सरकार का उद्देश्य : सक्षम जैन


खोड़, बरेला, गणेशखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित

शिवपुरी। हर एक व्यक्ति को सक्षम बनाना यही भाजपा सरकार का उद्देश्य है और 2047 तक भारत का हर एक व्यक्ति सक्षम होगा लेकिन इसके लिए सरकार द्वारा चलाए जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेना होगा जब आप लोग विकसित होंगे तब भारत अपने आप ही विकसित हो जाएगा। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी सपना है कि भारत एक विकसित राष्ट्र बने। यह बात विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान खोड़, बरेला, गणेशखेड़ा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक देवेंद्र जैन के पुत्र व जिला कोषाध्यक्ष सक्षम जैन मुख्य अतिथि के रूप में कही।

सक्षम जैन ने कहा कि यह अभियान भारत सरकार, राज्य सरकारों, केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों की सक्रिय भागीदारी के साथ संपूर्ण सरकारी दृष्टिकोण अपनाकर चलाया जा रहा है। देश के नागरिकों के लाभ के लिए और विकसित भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए सभी संबंधित पक्षों की यथासंभव व्यापक भागीदारी सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा की यात्रा का उद्देश्य योजनाओं के बारे में जानकारी का प्रसार और जागरूकता पैदा करना है। साथ ही उन कमजोर लोगों तक पहुंचना है जो विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हैं लेकिन अभी तक लाभ नहीं उठाया है। 

सक्षम जैन ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा सिर्फ सरकार की नहीं बल्कि देश की यात्रा बन चुकी है। सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा बन चुकी है। सक्षम जैन ने कहा, समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार खुद पहुंच रही है, उसे अपनी योजनाओं से जोड़ रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा मकसद है कि कोई भी हकदार सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए। कई बार जागरूकता की कमी से या दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है। इसलिए मोदी की गारंटी की ये गाड़ी गांव-गांव जा रही है।

No comments:

Post a Comment