Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 23, 2024

कोतवाली पुलिस ने 10 हजार का ईनामी हत्या के प्रयास का आरोपी दबोचा, पिस्टल भी की बरामद


शिवपुरी-
पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया, एएसपी संजीव मुले व एसडीओपी संजय चतुर्वेदी के निर्देशन थाना कोतवाली प्रभारी विनय यादव के द्वारा बीती 17 फरवरी को सरेआम एक युवक को जान से मारने की नीयत से फायर झोंकने वाले आरोपी को ग्राम सिंहनिवास पुलिस के पास से मुखबिर की सूचना पर दबोच लिया गया। आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल भी पुलिस ने बरामद की है। हत्या के प्रयास में शामिल इस आरोपी पर एसपी के द्वारा 10 हजार रूपये का ईनाम भी घोषित किया गया था।

जानकारी के अनुसार बीती 17. फरवरी की रात्रि को चन्द्रा कालोनी के निवास संजय रावत के घर के बाहर अपनी गाडी से आकर जान से मारने की नियत से आरोपीगण प्रभात रावत, प्रमोद रावत, प्रगट रावत निवासीगण सिंहनिवास के द्वारा पिस्टल से फायर कर हत्या का प्रयास करने का अपराध घटित किया गया था, जिस पर से थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 122/ 24 धारा 307,294,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपीगण पूर्व में अपराध घटित कर चुके थे, मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा आरोपीगणों की तत्काल गिरफ्तारी हेतु तीनों आरोपीगण पर दस-दस हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया। 

थाना कोतवाली क्षेत्र में शांति का माहौल रहे और ऐसे अपराधी पनप ना सके इसे लेकर त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी विनय यादव के द्वारा अपनी टीम के साथ आरोपीगणों की गिरफ्तारी हेतु हर संभव स्थानों पर दबिश दी गई। इसी दौरान जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि उक्त हत्या के प्रयास का ईनामी आरोपी प्रभात रावत पुत्र करन सिंह रावत उम्र 30 साल ग्राम सिंहनिवास पुल के समीप खड़ा हुआ है। इस सूचना पर तत्काल टीम रवाना कर आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया गया एवं कब्जे से एक पिस्टल को विधिवत जप्त किया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विनय यादव, उनि आदित्य प्रताप सिंह, उनि सुमित शर्मा, सउनि महेन्द्र कुशवाह, प्रआर राजवीर सिंह, आर अजय यादव, आर देवेन्द्र रावत, आर महेन्द्र तोमर, आरण नरेन्द्र रावत, आर टिकू सिंह, आर सलमान खान, आर चालक रामजी पाराशर की विशेष भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment