Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 6, 2024

शिवपुरी के अमित शर्मा ने 22 किमी मैराथन में जीता सिल्वर मैडल


शिवपुरी-
उम्र के पड़ाव को और हैल्दी शरीर होने के बाबजूद भी लगातार दौड़ के माध्यम से अपने आप को फिट रखने वाले शहर के समाजसेवी व प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.ओ.पी.शर्मा के पुत्र अमित शर्मा के द्वारा लगातार दौड़ करके इंदौर में आयोजित हाफ मैराथन में भाग लेकर 22 किमी लंबी दौड़ में सिल्वर मैडल हासिल कर अंचल शिवपुरी का नाम रोशन किया है।

यहां बताना होगा कि इंदौर शहर में अलग-अलग श्रेणियों में हाफ मैराथन का आयेजन किया गया था जिसमें 18 से 25, 25 से 35, 35 से 45, 45 से 55, 55 से 65 आयु वर्ग के प्रतिभागियों के लिए दौड़ का आयोजन किया गया। यहां इस दौरान में शिवपुरी से भागीदारी करते हुए दौड़ को अपना पैशन बनाने वाले 45 वर्षीय अमित शर्मा ने भी भाग लिया और निर्धारित समयावधि में 21.9 किमी लंबी हाफ मैराथन में शामिल होकर सिल्वर मैडल हासिल किया। यहां शिवपुरी से एक मात्र प्रतिभागी के रूप में अमित शर्मा शामिल हुए जिन्होंने मैराथन में अंचल शिवपुरी का नाम रोशन किया। 

अमित ने बताया कि वह प्रतिदिन शहर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर, करबला मार्ग और हवाई पट्टी जैसे प्रमुख स्थानों पर नियमित दौड़ का अभ्यास करते है और इसी अभ्यास का यह परिणाम है कि इंदौर में सिल्वर मैडल प्राप्त किया। इसके पूर्व में भी अमित के द्वारा अनेकों स्थानों पर होने वाली दौड़ प्रतियागिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया जाता है। यहां अमित को मिले सिल्वर मैडल पर बधाई देने वालों में जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे, धावक राकेश धाकड़, सुभाष कुशवाह, राजू यादव ग्वाल, प्रतीक-अमन गुप्ता, सुरेन्द्र यादव, परवेज खान आदि सहित अन्य खेल प्रेमी शामिल है।

No comments:

Post a Comment