Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 27, 2024

बोर्ड परीक्षा : हायर सेकेण्डरी के गणित की परीक्षा देने पहुंचे 2322 परीक्षार्थी


67 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण रही परीक्षा, कोई भी नकल प्रकरण दर्ज नहीं

शिवपुरी। बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में मंगलवार को हायर सेकेण्डरी के महत्वपूर्ण गणित विषय की परीक्षा 67 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई। जिला परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि उक्त परीक्षा में कुल 2354 परीक्षार्थी नामांकित थे जिनमें से 2322 परीक्षा देने पहुंचे जबकि 32 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। बदरवास व खनियांधाना में कोई भी परीक्षार्थी गैरहाजिर नहीं रहा। वहीं शिवपुरी में 8, पिछोर में 3, करैरा में 6, नरवर में 4, पोहरी में 7 व कोलारस में 4 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सभी केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही और कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ। बता दें कि बोर्ड परीक्षाएं अंतिम दौर में हैं और इस बार अब तक सिर्फ एक नकल प्रकरण खोड़ में दर्ज हुआ है।

डीईओ ने कोलारस तो डीपीसी ने बैराड़ में परखी परीक्षा
मंगलवार को आयोजित परीक्षा में भले ही परीक्षार्थियों की संख्या अपेक्षाकृत कम थी, लेकिन शिक्षा विभाग के तीनों उडऩदस्तों ने शहर से लेकर अंचल तक के केन्द्रों पर पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने कोलारस कस्बे में स्थित बालक उमावि सीएमराइज, कन्य उमावि, मॉडल उमावि एवं अशासकीय सरस्वती ज्ञान मंदिर परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया तो वहीं डीपीसी विवेक श्रीवास्तव ने सबसे पहले शहर के उमावि क्रमांक 1 एवं उमावि क्रमांक 2 केन्द्र का निरीक्षण किया इसके बाद पोहरी के कन्या उमावि सहित बैराड़ के विजयानंद उमावि, अशासकीय पैराडाइज एवं शासकीय उमावि केन्द्र का जायजा लिया तो वहीं जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे की टीम ने शहर के कन्या उमावि आदर्श नगर, शासकीय तात्याटोपे हाईस्कूल फिजीकल कॉलोनी, मॉडल उमावि एवं अशासकीय गुरूनानक उमावि केन्द्र का निरीक्षण किया।

इनका कहना है
मंगलवार को 12 वी के गणित विषय की परीक्षा 67 केन्द्रों पर आयोजित की गई जिसमें 2322 परीक्षार्थी शाामिल हुए। सभी केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही और कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ।
समर सिंह राठौड़
जिला शिक्षा अधिकारी, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment