Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 21, 2024

अतिक्रमण को लेकर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने जताई नाराजगी, दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश



नपा के द्वारा होली के त्यौहार को लेकर सड़ाकें पर बिछाई जाएगी मुरम, तब होगा होलिका दहन

शिवपुरी- इन दिनों नगरवासियों की समस्याओं से अवगत होने के लिए स्वयं नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस. सगर नगर भ्रमण करते हुए विभिन्न वार्डों में पहुंच रहे है। इसी क्रम में गुरूवार को वह वार्ड क्रं.19,20,21 में पहुंचे जहां स्थानीय लोगों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुना और मौके पर ही आवश्यक कार्यवाही के निर्देश सीएमओ डॉ.सगर के द्वारा दिए गए। यहां सीएमओ ने वार्ड क्रमांक 20 में रोड पर अतिक्रमण को देख नाराजगी जताई और मौके पर ही रखी दुकान मालिक अनुराग जैन को उक्त स्थल से दुकान हटाने के निर्देश दिए गए, इसके अलावा समझाया कि अपने घर के आस-पास गंदगी न करें एवं साफ-सफाई व्यवस्था बनाये रखें। 

इस दौरान  नपा के सचिन चैहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री सतीष निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, उपयंत्री जितेन्द्र परिहार, उपयंत्री रामवीर शर्मा, उपयंत्री हितेश श्रीवास्तव राजस्व निरीक्षक सुधीर मिश्रा प्रोजेक्ट हेड डिवाईन विश्वजीत तिवारी एवं सफाई दरोगा विजय लोट, हरिशंकर लोट, मनोज लाहोरी व सिद्वेश्वर राव की बगिया सम्पवेल जल प्रभारी आदि मौजूद रहे साथ ही वार्ड क्रमांक 19,20,21 में पेयजल व्यवस्था, लाईट व्यवस्था एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया आज सुवह भ्रमण की शुरूआत सुभाष चौक से की गई।

गर्मी और त्यौहार को लेकर पर्याप्त जल प्रदाय को लेकर दिए निर्देश
यहां सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा सुभाष चैक पर एकत्रित अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि गर्मी तथा त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए समस्त क्षेत्रों में पर्याप्त जल प्रदाय किया जायें तथा ऐसे क्षेत्र जहॉ पानी पर्याप्त नही पहुच पा रहा है उन क्षेत्रों की सूची तैयार कर वहॉ पानी की व्यवस्था की जायें खराब मोटरे को आगामी 24 से 48 घण्टें में ठीक किया जायें। वार्डो में समुचित सफाई तथा लाईट व्यवस्था रहे इसके लिए सफाई दरोगा एवं लाईट प्रभारी को निर्देश दिये गयें।  

जलभराव वाले स्थलों पर किया जाएगा नाला निर्माण
इसके अलावा शिवपुरी क्षेत्र में पुरानी शिवपुरी तलैया मोहल्ला वार्ड क्रमांक 21, बजरिया मोहल्ला वार्ड क्रमांक 22, संजय कॉलोनी वार्ड क्रमांक 35, लालमाटी वार्ड क्रमांक 13 में प्रतिवर्ष बरसात के दौरान जल भराव होने से उक्त क्षेत्र का एक बडा जनसमुदाय प्रभावित होता था, और यह समस्या विगत 30 से 40 वर्षो से बनी हुई थी। नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अधिकारी कर्मचारियों ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए इन स्थानों पर विभिन्न नालों को निर्माण कर उक्त समस्या का निवारण किया है। वार्ड क्रमांक 21 के दीनदयाल पुरम तलैया से राठौर मोहल्ला तक बने नाले के निरीक्षण की शुरूआत की उसके पश्चात बजरिया मोहल्ला से तकिया नाले तक बने नाले का भी निरीक्षण किया गया।

होली पर सभी टंकियों में भरा रहेगा पानी और सड़क पर बिछाई जाएगी मुरम तब होगा होलिका दहन
सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने यहां होली का त्यौहार को निकट देखते हुए भी सफाई दरोगाओं को सफाई हेतु निर्देशित किया गया एवं जल जोनप्रभारियों को निर्देशित किया कि होली के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए होली के त्यौहार से एक दिन पूर्व ही सभी टंकियों में पानी आवश्यक रूप से भण्डार कर लिया जावें एवं होली के त्यौहार पर पानी की नियमित सप्लाई की जावें। होलिका दहन को दृष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी को निर्देश दिये गये कि रोड पर होलिका दहन से पूर्व पर्याप्त मात्रा में मुरम डलवाई जाये जिससे हेलिका दहन से सड़क क्षतिग्रस्त न हों।

No comments:

Post a Comment