Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 20, 2024

पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा में हुए शामिल


अब 6 बार के विधायक रामनिवास रावत की भाजपा में जाने की अटकलें हुई तेज

शिवपुरी- मप्र विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ मुखर होकर कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले दो बार के पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला ने भी कांग्रेस से पल्ला झाड़ लिया और वह कांग्रेस छोड़कर भोपाल में पहुंचे जहां उन्हेांने मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के समक्ष भाजपा ज्वाईन की। इसके पूर्व हरिबल्ल शुक्ला की मुलाकात मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत के द्वारा लोकसभा क्षेत्र गुना-शिवपुरी से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी करवाई गई थी जहां पिता पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला व उनके पुत्र कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष आलोक शुक्ला ने भाजपा में शामिल होने की सहमति जता दी थी और भोपाल में सीएम के समक्ष पहुंचकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 

अंचल शिवपुरी ही नहीं बल्कि मप्र के लिए कांग्रेस का यह एक बड़ा झटका है जहां पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला कांग्रेस छोड़कर कांग्रेस नेता बेटे के साथ भाजपा में शामिल हुए। इस दौरान भाजपा में शामिल होने के बाद हरि वल्लभ शुक्ला ने कहा कि पीएम मोदी की नीति से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ली है। सभी क्षेत्रों में भाजपा ने बेहतर काम किया है। युवाओं और महिलाओं के लिए बेहतर काम करने की कोशिश करूंगा। अब कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री व विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक रामनिवास रावत की भी भाजपा में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं।

अब 6 बार के विधायक रामनिवास भी जॉइन कर सकते हैं भाजपा!
कांग्रेस के 6 बार के वरिष्ठ विधायक, पूर्व मंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्किंग प्रेसिडेंट रामनिवास रावत भाजपा का दामन थाम सकते हैं। उनके 25 अप्रैल को मुरैना में पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने की अटकलें हैं। सूत्रों के मुताबिक ने भाजपा जॉइन करने से पहले कांग्रेस के विधायक पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं। भाजपा में शामिल होने पर उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की चर्चाएं हैं। हालांकि रामनिवास रावत से भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं पर पूछा गया तो वह बोले कि अभी मैंने ऐसा कुछ कहा ही नहीं हैं, जब उनसे पूछा कि क्या यह अफवाह है? तो उन्होंने कहा कि मैं तो अपनी रुटीन दिनचर्या पर काम कर रहा हूं, पूजा पाठ, शादी समारोह में व्यस्त हूं।

सिंधिया के सामने भाजपा से चुनाव लड़ चुके हैं शुक्ला
कै.माधवराव सिंधिया के निधन के बाद रिक्त गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से तत्समय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उपचुनाव 4 लाख वोटों से जीता था। जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2004 में अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ा था। उस वक्त सिंधिया भाजपा के रहे प्रत्याशी हरिवल्लभ शुक्ला से महज 86 हजार वोटों से जीत सके थे। यह चुनाव हरि वल्लभ ने भाजपा की ओर से लड़ा था। लेकिन अब मप्र की राजधानी भोपाल में कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष शिवपुरी से तीन बार के पूर्व विधायक हरि बल्लभ शुक्ला एवं उनके सुपुत्र को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई।

No comments:

Post a Comment