Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, April 20, 2024

क्रिकेट की बारीकियां सिखाने वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा दिया जा रहा ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण


आईपीएल की तर्ज पर होगी एसपीएल प्रतियोगिता

शिवपुरी-बीते 38 वर्षों से लगातार शिवपुरी की क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारने का कार्य वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा किया जा रहा है। एक बार फिर से ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में 5 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए नि:शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर का आयोजन स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान में प्रारंभ कर दिया गया है जिसमें इन मासूम बच्चों को क्रिकेट की बारिकियों से अवगत कराया जा रहा है ताकि यह नवोदित खिलाड़ी भी आगे चलकर एक दिन अंचल शिवपुरी का नाम प्रदेश, देश और विदेशों में रोशन कर सके।

यहां बताना होगा कि खेलों के प्रति शुरू से ही वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां का लगाव रहा और यही कारण रहा कि उन्होंने छोटे खां क्रिकेट अकादमी का निर्माण किया और आज इस अकादमी के निर्माण के बाद से अब तक सैकड़ों बच्चों ने क्रिकेट के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसी क्रम में प्रतिवर्ष ग्रीष्मकालीन अवकाश के दिनों में नि:शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर का आयोजन क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा किया जाता है और इन्हीं क्रिकेटरों में से अलग-अलग टीमें बनाकर आईपीएल की तर्ज पर शिवपुरी क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन कर मुकाबले भी कराए जाते है ताकि इन खिलाडिय़ों की प्रतिभाओं को निखारा जा सके। 

इसके साथ ही उन्होंने ऐसे बच्चे जो क्रिकेट में रूचि रखते है उन सभी अभिभावकों से आह्वान किया है कि वह दो माह तक चलने वाले इस ग्रीष्मकालीन क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर में अपने बच्चों को भेजें ताकि उन्हें यहां खेलों के साथ-साथ नैतिक शिक्षा, शारीरिक फिटनेस, खान-पान और अनुशासन से परिपूर्ण कराया जा सके। बता दें कि इसके पूर्व भी कई ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी जो इस प्रशिक्षण के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में अंचल शिवपुरी का नाम क्रिकेट में रोशन कर रहे है और यही वजह है कि ऐसी ही क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशने के लिए वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रतिवर्ष दिया जाता है। यहां पोलोग्राउण्ड पर यह प्रशिक्षण सुबह 6 बजे से 8 बजे तक दिया जाता है। बच्चों के पंजीयन के लिए सुपर स्पोर्ट्स राजेश्वरी रोड़, नाले के पास शिवपुरी एवं प्रशिक्षण स्थल पोलोग्राउण्ड मैदान पर सुबह प्रशिक्षण के समय एवं वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां से मो.9009276400 पर संपर्क किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment