Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, May 6, 2024

आमजन की सेवा हेतु भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी ने प्रारंभ की नि:शुल्क प्याऊ


टोडरमंल पेट्रोल पंप पर प्रांतीय कार्य.सदस्य विपिन शर्मा सहित अध्यक्ष, सचिव ने शत प्रतिशत मतदाताओं को किया जागरूक

शिवपुरी - सेवा के क्षेत्र में अग्रणीय रहने वाली समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा माधव चौक पर शीतल जल प्याऊ की स्थापना की गई और इस प्याऊ का शुभारंभ ग्वालियर विधानसभा के पूर्व राज्यमंत्री व विधायक मुन्नालाल गोयल एवं प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य विपिन शर्मा के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। प्याऊ शुभारंभ करने के पश्चात पूर्व राज्यमंत्री मुन्ना लाल गोयल ग्वालियर के लिए रवाना हो गए तो वही इसके 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान को लेकर टोडरमल सुफारिशमल पेट्रोल पंप पर शाखा के प्रांतीय सदस्य विपिन शर्मा व शाखा अध्यक्ष एवं सचिव के द्वारा सभी को मतदान करने हेतु संकल्प दिलाया और पेट्रोल पंप पर आने वाले आमजन को भी जागरूक किया गया।

      भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष एड शैलेंद्र समाधिया व सचिव पुनीत जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि शाखा के द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गर्मी के दिनों बाजार आने जाने वाले राहगीरों की सेवा के रूप में शाखा के द्वारा नि:शुल्क प्याऊ को माधव चौक चौराहे पर स्थापित की गई है जिसका विधिवत शुभारंभ ग्वालियर से आए पूर्व राज्यमंत्री मुन्ना लाल गोयल एवं शाखा के प्रांतीय सदस्य विपिन शर्मा के द्वारा किया गया जिन्होंने उपस्थित जन समुदाय को जल का महत्व बताया और गर्मी के दिनों में शाखा के द्वारा लगाई जाने वाली इस प्याऊ को अमृत स्वरूप बताया। इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष शैलेंद्र समाधिया, सचिव पुनीत जैन, कोषाध्यक्ष सुकेश मित्तल, एडवोकेट वीरेंद्र शर्मा, गोपाल दास अग्रवाल, संजीव जैन, राजेश सिंघल, तरुण अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, राजकुमार बिंदल, राजेश सिंघल, भानू बंसल, हरिशरण गुप्ता, शैलेन्द्र मित्तल, मनीष गोयल, मनोज अग्रवाल, गिर्राज गोयल उपस्थित रहे। अंत में उपस्थित सभी सदस्यों के प्रति आभार संस्था सचिव पुनीत जैन के द्वारा व्यक्त किया गया।

आज होने वाले मतदान के प्रति किया जागरूक
इसके साथ ही समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद् शाखा शिवपुरी के द्वारा आज 7 मई को लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने हेतु मतदान जागरूकता अभियान भी माधव चौक स्थित सेठ टोडरमल पेट्रोल पंप पर किया गया जिसमे सभी शहर वासियों को लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मतदान रूपी आहुति दान करने का आह्वाहन किया गया। साथ ही मतदान का महत्व बताते हुए आमजन को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। यहां सभी मतदाताओं से अपील की गई कि सभी अधिक से अधिक मतदान करवाकर और अपने परिजन, मित्रो, सहयोगी, पड़ोसी, रिश्तेदारों को मतदान करने हेतु प्रेरित करें।

मतदान हेतु संस्था की अनूठी अनोखी पहल, मतदान कर सेल्फी ले और जीते पुरुस्कार
लोकसभा चुनाव में संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के  अनूठी पहल को गई है जिसके तहत मतदान को प्रोत्साहन करने के उद्देश्य से एक प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसमें 7 मई 2024 सुबह 7:00 बजे से 8:00 के बीच मतदान कर अपनी सेल्फी /या फोटो परिषद के ग्रुप पर डालेगा उसमें से प्रथम, द्वितीय, तृतीय को पुरस्कार दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में तीन वर्ग निश्चित किए गए हैं नंबर 1 एकल पुरुष2 एकल महिला3 जोड़ के साथ । अंतिम निर्णय अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष के पास सुनिश्चित रहेगा  सभी सदस्यों से विनम्र निवेदन है कि मतदान कर शीघ्र अति शीघ्र अपना फोटो परिषद के ग्रुप पर लोड करें। और  पुरस्कार प्राप्त करें लेकिन यहां एक परिवार को एक ही पुरस्कार दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment