Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 8, 2024

जेसीआई डायनेमिक के द्वारा भोपाल में आयोजित स्पीच क्राफ्ट ट्रेनिंग में लिया गया भाग


संस्था अध्यक्ष मनीष कविता अरोड़ा को मिला स्पीच क्राफ्ट अवार्ड, 2024 टैग से हुई सम्मानित

शिवपुरी-समाजसेवा के क्षेत्र में कार्यरत जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक संस्था की अध्यक्ष जेसी कविता मनीष अरोड़ा को भोपाल में आयोजित जेसीआई जोन 6 द्वारा स्पीच क्राफ्ट ट्रेनिंग भोपाल में शामिल होकर स्पीच क्राफ्ट अवार्ड प्राप्त हुआ और 2024 टैग से सम्मानित हुई।
जेसीआई डायनेमिक संस्था सचिव जेसी शिल्पा दुबे ने बताया कि जेसीआई भोपाल द्वारा तीन दिवसीय स्पीच क्राफ्ट ट्रेनिंग का आयोजन बहुत ही अच्छे से होस्ट किया गया। 

इस प्रोग्राम में विशेष रूप से जोन प्रेजिडेंट जेसी आनंद मिश्रा, जोन वाइस प्रेसिडेंट जेसी अभिषेक गुप्ता, जोन डायरेक्टर ट्रेनिंग जेसी वंशिका वरुण रजवाड़े, जोन चेयरमैन जेसी अभिषेक यादव, जोन सेक्रेटरी जेसी अमृता शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। जिसमें जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक की अध्यक्ष जेसी कविता मनीष अरोड़ा, वाइस प्रेसिडेंट जेसी ज्योती त्रिवेदी, डायरेक्टर जेसी शैलजा शर्मा ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में जेसीआई इंडिया के नेशनल ट्रेनर्स आभा सिकरी (पायलेट फैकल्टी), अतुल अग्रवाल (को-पायल फैकल्टी), अंजली गुप्ता बत्रा (को-पायलट फैकल्टी) ने सभी प्रतिभागियों को स्पीच क्राफ्ट का प्रशिक्षण दिया और यह भी सिखाया गया कि कैसे हम एक अच्छे स्पीकर बन सकते हैं। इन तीन दिनों में सभी प्रतिभागियों को बहुत सारी एक्टिविटीज भी कराई गई जिसमें सभी प्रतिभागियों ने हिस्सा भी लिया। 

प्रोग्राम समापन अवसर पर प्रतिभा और जज्बे को देखते हुए उन्हें पुरस्कार भी प्रदाय किए गए जिसमें जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक की अध्यक्ष जेसी कविता मनीष अरोड़ा को स्पीच क्राफ्ट स्टार अवार्ड देकर 2024 टैग से सम्मानित किया गया। चूंकि इस प्रतियोगिता में सभी प्रतियोगियों को पांच टीमों में विभाजित किया गया था जिसमें डायनामिक मेंबर जेसी शैलजा शर्मा की टीम अग्नि को विजेता घोषित किया गया, जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक की सीनियर मेंबर जेसी ज्योती त्रिवेदी को पायलट फैकल्टी द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया। जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक की टीम के तीन प्रतिभागी स्पीच क्राफ्ट में गए थे और संस्था के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है की तीनों प्रतिभागियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment