Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 5, 2019

सेवा के रूप में 'अनमोलÓ शब्द की व्याख्या को परिभाषित कर रहा लायन्स क्लब साउथ : संयुक्त कमिश्रर इन्कमटैक्स विष्णु महातो

नए अध्यक्ष ने लिया नगर प्रवेशद्वार का संकल्प तो लायनेस अध्यक्षा ने लिया स्वच्छता, जागरूकता का सेवा संकल्प 
लायन्स व लायनेस क्लब साउथ का पदस्थापना समारोह संपन्न 
शिवपुरी- सेवा किसी कार्य में हो यह तो उसके सेवा करने वाले के भाव पर निर्भर करता हैलेकिन जब मंच से लायन्स क्लब के सेवा कार्यों को जाना तब यह समझ आया कि आज के कार्यक्रम की थीम अनमोल क्यों दी गई, क्योंकि सेवा के रूप में अनमोल शब्द की व्याख्या को लायन्स व लायनेस क्लब परिभाषित कर रहा है आपकी नवीन टीम को शुभकामनाऐं कि वह मानव सेवा के कार्य में और अग्रणीय रूप से आगे रहकर कार्य करें और इसी तरह लायनवाद को सार्थकता प्रदान करते रहे। उक्त उद्गार प्रकट किए संयुक्त कमिश्रर आयुक्त इन्कम टैक्स  ग्वालियर विष्णु महातो ने जो स्थानीय नक्षत्र गार्डन शिवपुरी में आयोजित लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी के नवीन सत्र 2019-20 के पदस्थापना समारोह 'अनमोलÓ कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंच पर शपथ विधि अधिकारी एवं प्रांतपाल ला.अशोक ठाकुर, मुख्य वक्ता पूर्व प्रांतपात ला.नितिन मांगलिक, आर.सी.डॉ.राजेश कुमार, लायन्स क्लब के नवीन अध्यक्ष ला.पारस जैन, सचिव ला. पवन जैन, कोषाध्यक्ष ला.हेमंत नागपाल व लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती नीलू जैन, सचिव श्रीमती नीलम बीसानी व कोषाध्यक्ष श्रीमती रेणु सांखला, कार्यक्रम संयोजक एमजेएफ ला.पवन जैन, नव नियुक्त आरसी मुकेश जैन खरई मंचासीन रहे। प्रांतपाल अशोक ठाकुर ने अपने नारे बी द बेस्ट, रहें सर्वश्रेष्ठ-करें सर्वश्रेष्ठ के स्लोगन को लायनसाथियों के बीच दोहराया और इसी स्लोगन के साथ नगर और ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा-स्वास्थ्य को लेकर कार्य करने पर बल दिया। कार्यक्रम की श्ुारूआत सर्वप्रथम मॉं सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण के साथ हुई तत्पश्चात अतिथियों का पुष्प गुच्छ एवं फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया। स्वागत नृत्य की प्रस्तुति विधि अग्रवाल व विद्या जैन द्वारा दी गई। मंच का संचालन राकेश जैन-श्रीमती रूचि जैन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में लायन्स क्लब के साथ-साथ विभिनन समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी एवं सदस्यगण मौजूद थे। 
नए अध्यक्ष ला.पारस ने लिया पदभार और नगर में गृह प्रवेश द्वार बनाने का लिया संकल्पलायन्स क्लब साउथ के नवीन अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करते हुए ला.पारस जैन ने सदन को अपने सेवा संकल्प के बारे में अवगत कराया जिसमें समय-समय पर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, जागरूकता, मोटिवेशनल, योग सहित अन्य विभिन्न सेवा कार्येां को लेकर पीडि़त मानवता की सेवा की जाएगी इसके साथ ही नगर में स्थाई प्रोजेक्ट के रूप में अपने कार्यकाल की स्मृतियों को सहेजते हुए ला.पारस ने यह संकल्प भी लिया कि वह शिवपुरी नगर में प्रवेश के पूर्व एक भव्य नगर प्रवेश द्वार बनाऐंगे ताकि लेाग नगर में प्रवेश करते हुए लायनवाद के सेवा कार्यों को जान सके। इस दौरान लायनेस साउथ की अध्यक्षा श्रीमती नीलू जैन ने अपना सेवा संकल्प दोहराते हुए कहा कि नारी शक्ति, बालिका जागृति, शिक्षा, स्वास्थ्य, जागरूकता को लेकर बालिकाओं को मोटिवेट किया जाएगा, उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनेकों कार्य किए जाऐंगें, गुड टच-बैड टच के द्वारा बालिकाओं को जागृत किया जाएगा। 
तीन नवीन सदस्य जुड़े, सेवा कार्य कर पांच पंखे दान किए एवं वाटर फिल्टर किया दान, सेवार्थियों का हुआ सम्माननवीन पदस्थापना समारोह के अवसर पर लायन्स क्लब साउथ में तीन नवीन सदस्यों को भी प्रवेश दिलाया गया जिसमें राजेन्द्र शर्मा, संदीप वर्मा व प्रवीण गुप्ता शामिल हुए इन तीनों नवीन सदस्यों को मुख्य वक्ता ला.पूर्व प्रांतपाल नितिन मांगलिक द्वारा लायन्स क्लब में शामि होने की शपथ दिलाई गई। सेवा कार्य में आगे रहते हुए लायन्स क्लब द्वारा शा.मा.वि.माधवचौक को पांच पंखे दान किए वहीं शासकीय एकीकृत विद्यालय को 3 पंखे एवं वाटर कूलर दान किया गया। इस अवसर पर सेवा कार्य करने वालों सेवार्थियों को भी लायन्स क्लब के मंच से सम्मानित किया गया इनमें पर्यावरण संरक्षण में योगदान के लिए मदद बैंक के सेवादार बृजेश सिंह तोमर व उनकी टीम को, वर्ष 2005 से नि:शुल्क कोचिंग शिक्षा प्रदान करने वाले शिक्षक शिवा पाराशर को, मानव सेवा में कार्यरत संस्था ग्रामीण बैंक समाजसेवा समिति को भी स्मृति चिह्न एवं शॉल पहनाकर सम्मानित किया गया। अंत में सभी ने स्नेहभोज में भाग लिया। 

No comments:

Post a Comment