Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 8, 2021

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने लगवाया कोरोना का टीका


स्वास्थ्यकर्मियो के बाद अब फ्रंट लाईन कोरोना वर्कर्स को लगाए जा रहे हैं कोरोना के टीके

शिवपुरी-कोरोनाकाल जैसी वैश्विक बीमारी ने एक ओर जहां प्रदेश में हजारों लोगों की जान ले ली तो वहीं कई लोगों को कोरोना के कारण अपने घर-परिवार से भी दूर रहना पड़ा। इन हालातों में भारत सरकार के द्वारा कोरोना जैसी भयावह बीमारी को दूर करने और उसके समूल नाश के लिए कोरोना वैक्सीन बनाकर वैक्सीनेशन का कार्य तिथिवार निर्धारित किया गया है। जिला मुख्यालय शिवपुरी पर जहां सफाईकर्मी के बाद सर्वप्रथम जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी  डॉॅ.ए.एल.शर्मा ने टीका लगाया गया तो वहीं इसके साथ ही मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ.अक्ष्य निगम को भी कोरोना का टीका लगाया गया। ऐसे में केन्द्र सरकार की जारी गाईडलाईन के तहत कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है जिसमें जिला शिवपुरी में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा की निगरानी में कोरोना वैक्सीनेशन कार्य चल रहा है इसी क्रम में जहां एक ओर सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना टीका लगाया गया तो वहीं अब फ्रंट लाईन कोरोना वर्कर्स को टीके लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई जिसमें निर्भया प्रभारी सूबेदार गायत्री इटौरिया जो कि स्वयं पुलिस विभाग में कार्यरत है उन्हें टीका लगाया गया साथ ही सूबेदार रणवीर सिंह यादव सहित अब अन्य फ्रंट लाईन कोरोना वर्कर्स को यह टीके लगाए जा रहे है।

कलेक्टर-एसपी ने भी लगवाया कोरेाना का टीका

इसी क्रम में कोरोना वैक्सीनेशन के इस कार्य में सहभागिता निभाते हुए और कोरोना का यह टीका स्वस्थ व सुरक्षित है इस तरह का संदेश देते हुए जिला कलेक्टर अक्ष्य कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा भी जिला चिकित्सालय में जारी कोरोना वैैक्सीनेशन कार्य में भाग लिया गया और यहां कार्यरत वैक्सीनेशन का कार्य कर रही अनुभवी स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा जिला कलेक्टर व एसपी को कोरोना का टीका लगाया गया। इस दौरान जिला कलेक्टर व एसपी ने आमजन को संदेश दिया कि कोरोना का टीका स्वस्थ्य व सुरक्षित है इससे डरने की जरूरत नहीं है बल्कि जिन भी लोगों को यह कोरोना की टीका लगना है उनके पास संदेश पहुंच रहा है और ऐसे लोग अपने तय समय अनुसार स्वास्थ्य विभाग पहुंचकर यह कोरोना टीका अवश्य लगवाऐं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा भी मौजूद रहे जिन्होंने अपने कोरोना टीका लगने के बाद अनुभवों को भी यहां सांझा किया। इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषिश्वर, सिविल सर्जन डॉ.पी.के.खरे आदि भी मौजूद रहे।
इनका कहना है-
कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है आज जब हमें मैसेज आया तो हमने भी कोरोना टीका लगवाया है यह स्वस्थ व सुरक्षित है इसलिए जिन भी लोगों के पास कोरोना वैक्सीनेशन का मैसेज पहुंचे तो वह अवश्य यह टीका लगवाऐं।
अक्षय कुमार सिंह
जिला कलेक्टर

पुलिसकर्मियों ने कोरोना काल के पूरे समय में अपना योगदान दिया है और अन्य पुलिसकर्मी जो भी कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चयनित किए गए है उन्हें यह वैक्सीनेशन समय पर कराना चाहिए, हमने भी आज लगवाया है।
राजेश सिंह चंदेल
पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment