Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 25, 2022

देश की 15वीं राष्ट्रपति बनने पर आदिवासी समाज में हर्ष की लहर व्याप्त




आदिवासी विकास परिषद के द्वारा मिष्ठान एवं नृत्य कर किया गया अपनी खुशी का इजहार

शिवपुरी- देश की 15वीं राष्ट्रपति के रूप में आदिवासी समाज से आने वाली श्रीमती द्रोपदी मुर्म ने शपथ ग्रहण कर पदभार लिया, यह दृश्य देखते ही आदिवासी समाज में हर्ष की लहर व्याप्त हो गई और आदिवासी विकास परिषद के बैनर तले समस्त आदिवासी वर्ग के द्वारा स्थानीय आदिवासी बस्ती महल सरांय पहुंचकर मिष्ठान एवं नृत्य करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।

यहां आदिवासी विकास परिषद के प्रांतीय सचिव व अनु.जाति जनजाति के जिलाध्यक्ष महेश आदिवासी ने बताया कि आदिवासी  समाज सहित संपूर्ण देश के लिए आज का दिन गौरव का दिवस है जहां देश में दूसरी महिला और पहली आदिवासी समाज से श्रीमती द्रोपदी मुर्मु को केन्द्र की मोदी सरकार के द्वारा राष्ट्रपति जैसे देश के सर्वोच्च पद पर विराजमान किया गया है। इस मनोनयन से समस्त आदिवासी समाज में हर्ष की लहर व्याप्त है और आदिवासी समाज शिवपुरी के द्वारा स्थानीय आदिवासी बस्ती महल सरांय में एकत्रित होकर नाचते-गाते हुए आदिवाबाजी कर मिष्ठान का वितरण किया गया और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्म के चित्र हाथों में लेकर अपनी खुशी का इजहार आदिवासी वर्ग के द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर यहां वार्ड क्रं.16 से नव निर्वाचित पार्षद मक्खन आदिवासी, लक्ष्मण आदिवासी, यशवन्त जैन, सिरनाम आदिवासी, नारायणी, उर्मितला, बैजन्ती, विमला, सोमवती, विमलेश, प्रेम, राधा, बसंती, सुनीता आदिवासी आदि महिलाऐं मौजूद रही जिन्होंने आदिवासी समाज के सभी वर्गों के साथ मिलकर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर समस्त देशवासियों को बधाईयां प्रेषित की। अंत में सभी आदिवासी वर्ग सहित मार्ग से गुजरने वाले लोगों के बीच मिष्ठान का वितरण किया गया।

No comments:

Post a Comment