Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 25, 2022

अब ई-चालान मशीन से काटे जाएंगें यातायत नियमों को तोडऩे वाले वाहनों के चालान


प्रशिक्षण लेने के बाद मिली ई-चालान मशीन से शहर के अनेकों स्थानों पर पहले ही दिन काटे गए 10 से अधिक चालान

शिवपुरी-यातायात नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों के खिलाफ अब एक आधुनिक तरीके से ई-चालान मशीन से वाहनों के चालान काटे जाऐंगें। इसे लेकर पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल की अध्यक्षता में सभी थाना प्रभारियों एवं उनके स्टाफ को ई-चालान मशीन से चालानी कार्रवाई करने की ट्रेनिंग(प्रशिक्षण)दी गई। जो अब जिले में एमबी एक्ट की चालानी कार्रवाई पीओएस मशीन से की जाएगी।

यहां जानकारी देते हुए यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर अब कागजी रूप से कोई चालानी कार्यवाही करने के बजाए सीधे ई-चालान मशीन से कार्यवाही की जाएगी। यह ई-चालानी कार्यवाही कैसे की जाए इसका प्रशिक्षण भी स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल की अध्यक्षता में उपस्थित जिले भर के थाना प्रभारियों को दिया गया। यहां प्रशिक्षण में ई-चालान मशीन के संदर्भ में कई जिज्ञासाओं का समाधान भी विशेषज्ञों के द्वारा किया गया है। साथ ही इस ई-चालानी मशीन से कार्यवाही की शुरूआत भी सोमवार से ही नगर में प्रारंभ कर दी गई। जिसमें शहर के विभिन्न स्थानों पर यातायात विभाग के द्वारा करीब दर्जन भर से अधिक वाहनों के चालान ई-चालान मशीन से काटे गए है। 

इनमें वाहन क्रं.आरजे 37 एसडब्ल्यू8239 भानबीर चौधरी, वाहन क्रं.एमपी 33 एमव्ही 0136 भूरा धाकड़, वाहन क्रं.एमपी33एमजी 9085 गोलू सेन, वाहन क्रं.एमपी33एमएस9865 कल्याण, वाहन क्रं.एमपी07एनएन6313 शिवराज परिहार, वाहन क्रं.एमपी33एमडब्ल्यू7253, वाहन क्रं.एमपी33आर3625 रामस्वरूप शाक्य आदि के चालान ई-चालान मशीन से काटे गए और राजस्व वसूला गया। इसके साथ ही लोगों को ई-चालान मशीन से चालानी कार्यवाही की जानकारी भी वाहन चालकों को दी गई ताकि वह यातायात विभाग के द्वारा जारी नियमों का पालन कर इस चालानी कार्यवाही से बच सके।

No comments:

Post a Comment