Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 3, 2022

जानकी सेना का भव्य विश्व कीर्तिमान सुन्दरकाण्ड आयोजन को लेकर हो रहा व्यापक प्रचार-प्रसार



12 नवम्बर को पोलोग्राउण्ड मैदान पर एक साथ हजारों लोगों करेंगें सुन्दकरकाण्ड पाठ

शिवपुरी-विश्व शांति महाअभियान के तहत आगामी 12 नवम्बर को शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान पर भव्य विश्व कीर्तिमान सुंदरकांड का आयोजन जानकी सेना संगठन अखिल भारतीय के द्वारा सेवा प्रकल्प के तहत किया जा रहा है। कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग धर्मलाभ प्राप्त करें और मॉं जानकी की स्तुति के साथ श्रीहनुमान जी का स्मरण करते हुए विश्व में शांति की स्थापना को लेकर विश्व कीर्तिमान सुन्दरकाण्ड पाठ में 11 हजार से अधिक लोग एक साथ एक ही स्थान पर बैठकर संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ करेंगें।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जानकी सेना संगठन अखिल भारतीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम रावत ने बताया है कि संपूर्ण राष्ट्र में शांति का वास हो इसे लेकर राष्ट्रशांति महाअभियान के तहत विश्व कीर्तिमान सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। शहर के प्रत्येक जन समुदाय के बीच पहुंचकर जानक सेना संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता घर-घर, ग्राम-ग्राम जाकर व्यापक प्रचार-प्रसार कर रहे है। आयोजन में 12 नवम्बर को स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान में आयोजित होने वाले विश्व कीर्तिमान सुन्दरकाण्ड पाठ के इस कार्यक्रम में महिला-पुरूष, वरिष्ठजन, युवा, बच्चों के लिए पृथक-पृथक व्यवस्था की गई है। 

एक साथ 11 हजार से अधिक लोग जब सुन्दरकाण्ड पाठ करेंगें तो यह भव्य आयोजन दूर-दराज के धर्मप्रेमीजनों तक भी पहुंचे इसके लिए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विभिन्न न्यूज चैनल, यू-ट्यूब, न्यूज पोर्टल, फेसबुक आदि के माध्यम से भी किया जाएगा ताकि जो लोग इस आयोजन में सामूहिक रूप से नहीं जुड़ सके वह इस सीधा प्रसारण कार्यक्रम के माध्यम से जुड़ते हुए विश्व कीर्तिमान सुन्दरकाण्ड पाठ के इस आयोजन में शामिल हो सके। 

जानकी सेना संगठन के राष्ट्रीय विस्तारक महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास महाराज, संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत, वरिष्ठ संरक्षक बृजेश सिंह तोमर आदि सहित संगठन के अन्य सभी नगर पालिका परिषद शिवपुरी के समस्त 39 वार्डों में जनसंपर्क कर रहे हैं तो वही ग्रामीण क्षेत्र की टोलियों के माध्यम से भी ग्राम-ग्राम जाकर इस आयोजन के बारे में जानकारी देकर लोगों को जोड़ा जा रहा है।

इसके अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से लेकर प्रभारी मंत्री, शिवपुरी जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के राज्यमंत्री, सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, नपाध्यक्ष, पार्षदगण, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, विभिन्न स्कूलों के संचालक, शहर के गणमान्य नागरिक, व्यापारी बन्धु सहित आमजन को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है और समस्त लोगों से सपरिवार आयोजन में जुड़कर विश्व कीर्तिमान सुन्दरकाण्ड आयोजन को सफल बनाए जाने की अपील भी की है।

No comments:

Post a Comment